राशिफल 14 नवंबर 2020 / दिवाली पर ग्रहों के शुभ संयोग से इन राशियों पर रहेगी देवी लक्ष्मी की विशेष कृपा

Zoom News : Nov 14, 2020, 07:54 AM
मेष:

Horoscope Today, आज का राशिफल 14 नवंबर शनिवार को चंद्रमा का संचार दिन रात तुला राशि में होगा। दिवाली के अवसर पर चंद्रमा के साथ बुध और सूर्य का होना आज के दिन को और भी शुभ बना रहा है। ऐसे में आज का दिन आप सभी के लिए कैसा रहेगा जानिए क्या कहते हैं आपकी किस्मत के सितारे….

आज का दिन विशेष व्यवस्था करने में व्यतीत होगा। दिवाली के मौके पर रिश्तेदारों और मित्रों से मेल-मुलाकात होगी। भौतिक और सांसारिक दृष्टिकोण आज के दिन कुछ बदल सकता है। नए लोगों से मुलाकात होने पर कार्यों में सफलता मिलेगी। लव लाइफ में मधुरता बनेगी और परिवार में माता तुल्य महिला का आशीर्वाद मिलेगा। करियर में तरक्की के अच्छे योग बन रहे हैं। अगर आप निवेश करना चाहते हैं तो सफलता का अच्छा संयोग बन रहा है। भाग्य 85 प्रतिशत तक साथ दे रहा है।

वृषभ:

सामाजिक कार्य करने से आपकी मान-प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। परिवार के साथ अच्छा समय व्यतीत होगा। कारोबार व दुकान वालों के लिए आज का दिन काफी व्यस्त वाला रहेगा। कोष में वृद्धि होगी और व्यवसाय के क्षेत्र में नये सहयोगी मिलेंगे। छात्रों को नया अनुभव प्राप्त होगा और किसी परिचित के माध्यम से कार्यों की पूर्ति भी होगी। पारिवारिक वातावरण शांतिदायक व सौहार्दपूर्ण रहेगा। घर की सजावट में भाई-बहनों का पूरा सहयोग मिलेगा। भाग्य 87 प्रतिशत तक साथ दे रहा है।

मिथुन:

आज का दिन भागदौड़ तथा विशेष चिंता में व्यतीत हो सकता है। जीवनसाथी के स्वास्थ्य को लेकर चिंता हो सकती है। छात्रों के आत्मविश्वास की कमी देखने को मिलेगी, जिससे प्रतियोगी परिक्षा में मुश्किल हो सकती है। व्यापार में सभी प्रकार के सौदे करते समय सावधानी बरतें। किसी गलत निर्णय की वजह से आर्थिक उठाना पड़ सकता है। सांयकाल तक सभी चिंताओं का अंत होगा और परिवार के साथ पूजा-पाठ में समय व्यतीत होगा। भाग्य 80 प्रतिशत तक साथ दे रहा है।

कर्क:

माता-पिता की सेवा का अवसर मिलेगा और घरवालों को साथ सुखद समय व्यतीत होगा। ग्रह-नक्षत्र उत्तम संपत्ति की प्राप्ति की ओर संकेत कर रहे हैं, जिसमें कुछ खर्चा भी संभव है। संतान पक्ष से हर्षवर्धक समाचार मिल सकता है। बहुत समय से रूके हुए कार्य मित्रों के सहयोग से पूरे हो जाएंगे। साथ ही भविष्य के लिए नई संभावनाओं के द्वारा खुलेंगे। व्यस्तता के बीच लव लाइफ के लिए समय निकालेंगे और उनसे गिफ्ट भी मिल सकता है। भाग्य 85 प्रतिशत तक साथ दे रहा है।

सिंह:

कार्यस्थल पर अधिकारियों द्वारा आपके कार्य की सरहाना की जाएगी। छात्रों के लिए भविष्य की राह प्रशस्त होगी। जीवनसाथी के सहयोग से महत्वपूर्ण निर्णय लेने में सफलता मिलेगी। पारिवारिक संपत्ति में वृद्धि के योग बन रहे हैं। निवेश के लिए उपयुक्त समय है और विदेश में रोजगार कर रहे जातकों को शुभ समाचार मिलेगा। भविष्य के लिए कुछ बचत की योजना पूरी होगी। किसी मांगलिक कार्यक्रम के लिए परिवार के साथ विचार-विमर्श हो सकता है। भाग्य 86 प्रतिशत तक साथ दे रहा है।

कन्या:

रोजगार के क्षेत्र में कोई उपहार प्राप्त हो सकता है। रचनात्मक कार्य करने का मौका मिलेगा। बहुत से लोग आपसे मदद लेने के लिए आएंगे, सबका सम्मान करें। छात्रों को सफलता के लिए अधिक मेहनत करनी पड़ सकती है। नौकरी या कार्य व्यवसाय के क्षेत्र में चुप रहना ही आज लाभकारक होगा, बहस व टकराव से बचें। मित्रों के सहयोग से आत्मविश्वास में वृद्धि होगी और लव लाइफ में मधुरता रहेगी। भाग्य 84 प्रतिशत तक साथ दे रहा है।

तुला:

आज का दिन आनंदमय व्यतीत होगा। मित्रों के साथ अच्छा समय व्यतीत होगा और उनके साथ खरीदारी भी कर सकते हैं। राजकीय सेवा से जुड़े दायित्वों में वृद्धि होगी। छात्रों को विदेश से संबंधित शुभ समाचार मिल सकता है। जीवनसाथी और परिवार का पूर्ण सहयोग मिलेगा। लव लाइफ में मानसिक शांति प्राप्त होगी। किसी भी तरह के निवेश व संपत्ति की खरीदारी के लिए अभी सही समय नहीं है। भाग्य 85 प्रतिशत तक साथ दे रहा है।

वृश्चिक:

आज घर के कार्य करने में समय व्यतीत होगा। व्यापार बढ़ोतरी के लिए किसी विशेषज्ञ की सलाह उपयोगी सिद्ध होगी। रोजगार की तलाश कर रहे जातकों की इच्छा पूरी होगी। दिवाली के त्योहार की वजह से व्यापारियों की इस वक्त चांदी ही चांदी होगी। नए मित्र बनेंगे, जिससे आमदनी के नए स्त्रोत के बारे में पता चलेगा। पिता का आशीर्वाद प्राप्त होगा और जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा। सांयकाल का समय मौज-मस्ती में व्यतीत होगा। भाग्य 84 प्रतिशत तक साथ दे रहा है।

धनु:

आज बड़ी में धन प्राप्ति के योग बन रहे हैं। पूराने निवेश लाभ देना शुरू कर देंगे। सामाजिक क्षेत्र में आपकी प्रतिष्ठा का विस्तार होगा। संतान की समस्याओं का समाधान प्राप्त होगा। धन प्राप्ति से कोष में वृद्धि होगी। परिवार के साथ रिश्तों में सुधार आएगा और भाई-बहन के साथ घर की साज-सज्जा में समय व्यतीत होगा। राजकीय क्षेत्र में आर्थिक लाभ की संभावना है। सांयकाल के समय परिवार के साथ दिवाली के पर्व का आनंद उठाएंगे। भाग्य 87 प्रतिशत तक साथ दे रहा है।

मकर:

आज सुबह से दिवाली की वजह से व्यस्तता दिखाई देगी। व्यापार-व्यवसाय की तरफ ध्यान देना आपकी प्राथमिकता होनी चाहिए। दुकान व कारोबार के कोष में वृद्धि होगी। परिवार के लिए कोई उपहार ले सकते हैं। व्यापार में नई ऊर्जा का संचार होगा। छात्रों को शिक्षा के क्षेत्र में शुभ समाचार मिल सकता है। जीवनसाथी से संबंधों में सुधार आएगा। मित्रों के साथ सांयकाल का समय अच्छा व्यतीत होगा और बड़े बुजुर्गों का आशीर्वाद भी मिलेगा। भाग्य 85 प्रतिशत तक साथ दे रहा है।

कुंभ:

आपके द्वारा लिए गए सभी निर्णय सफल सिद्ध होंगे। पिता के स्वास्थ्य का ध्यान रखें। परिवार की जरूरतों को पूरा करने का प्रयास करेंगे। किसी क्षूठे आरोपों का सामना करना पड़ सकता है। कार्यों में सफलता के लिए अधिक मेहनत करनी पड़ सकती है। लव लाइफ का सहयोग मिलेगा। किसी भी प्रकार का निवेश व धन को व्यय करते समय पूरी जांच पड़ताल कर लें। साथ ही अनावश्यक लेन देन को रोक दें। भाग्य 82 प्रतिशत तक साथ दे रहा है।

मीन:

आज किसी नए स्रोत्र से आय में वृद्धि होगी, जिससे मन प्रसन्न होगा। परिवार के हर सदस्य के लिए कोई उपहार ला सकते हैं। घरेलू कार्यों की खरीदारी भी कर सकते हैं। माता-पिता का आशीर्वाद व मार्गदशर्क प्राप्त होगा। पारिवारिक सुख-समृद्धि में वृद्धि होगी। नया व्यवसाय शुरू करने के लिए उत्तम समय है। रिश्तेदारों की तरफ से उपहार मिल सकता है। सामाजिक कार्य करने से मान-सम्मान में बढ़ोतरी होगी। भाग्य 86 प्रतिशत तक साथ दे रहा है।– आचार्य कृष्णदत्त शर्मा

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER