राशिफल 19 सितंबर 2020 / दोपहर बाद बनेगा विशेष ग्रह योग, देखें किन-किन राशियों को फायदा

NavBharat Times : Sep 19, 2020, 08:12 AM
मेष:

Horoscope Today, आज का राशिफल 19 सितंबर दिन शनिवार को चंद्रमा का संचार दोपहर के बाद शुक्र की राशि तुला में हो रहा है। इस राशि में आने पर शुक्र और चंद्रमा के बीच राशि परिवर्तन योग बनेगा। जबकि मंगल की सीधी नजर चंद्रमा पर रहेगी। इन ग्रह योगों के बीच आज दिन कैसा रहेगा आइए देखें क्या कहते हैं किस्मत के सितारे।

आज का दिन प्रसन्नता के साथ गुजरेगा। विलासितापूर्ण माहौल का लुफ्त उठाएंगे। भाइयों के सहयोग से बड़ी मात्रा में धन आने से संतुष्टि महसूस करेंगे। करियर में तरक्की के अच्छे योग बन रहे हैं। जीवनसाथी के साथ कठोर शब्दों के प्रयोग से संबंधों में दरार आ सकती है। सांयकाल में परिवार और दोस्तों के साथ समय व्यतीत करेंगे। इन लोगों पर धन भी खर्च हो सकता है। भाग्य 84 प्रतिशत तक साथ दे रहा है।

वृषभ:

स्वास्थ्य का पूर्ण ध्यान रखें, बाहर के खान-पान से बचें। व्यापार में तरक्की के लिए आलस्य का त्याग करें। अगर कोई व्यक्ति धन संबंधी कोई प्रस्ताव लेकर आए तो उसके बहकावे में न आएं। नए कार्यों में सफलता मिलेगी लेकिन उसके लिए आपको थोड़ी मेहनत करनी पड़ेगी। लव लाइफ में मधुरता बनी रहेगी। सांयकाल के समय धार्मिक स्थल पर जाने से मानसिक शांति प्राप्त होगी। भाग्य 82 प्रतिशत तक साथ दे रहा है।

मिथुन:

आज आप एक महत्वपूर्ण परियोजना की शुरुआत करने वाले हैं, जिसकी सफलता के लिए आपको कुछ समय इतंजार करना पड़ेगा। सेहत और वित्तीय मामलों की अनदेखी न करें। अगर आप जमीन-जायदाद में निवेश करना चाहते हैं तो यह समय शुभ रहेगा। छात्रों को नई चीज सीखने का मौका मिलेगा, जिससे निकट भविष्य में लाभ होगा। व्यावसायिक यात्राएं लाभप्रद रहेंगी। भाग्य 86 प्रतिशत तक साथ दे रहा है।

कर्क:

भाग्य आज पूरा साथ देगा। सरकारी योजनाओं का लाभ मिलेगा। साथ ही जीवन के सभी क्षेत्रों में आप प्रगति करेंगे। सरकार की ओर व्यवसायिक योजनाओं से संबंधित प्रस्ताव को मंजूरी मिलने से आप नई दिशा में कदम रखेंगे। आज कई अवसर प्राप्त होंगे, जिसकी अतीत में आपको तलाश थी। परिवार में शांति का माहौल रहेगा और विवाह संबंधी प्रस्ताव से आप खुश भी होंगे। भाग्य 85 प्रतिशत तक साथ दे रहा है।

सिंह:

नीजि संबंध प्रेम पूर्ण और सहयोगपूर्ण रहेंगे। संतान पक्ष की उन्नति से आनंद की प्राप्ति होगी। भाई-बहन के सहयोग से बिजनस के कार्यों में सफलता मिलेगी। पार्टनर के साथ मिलकर जरूरी संसाधनों को एकजुट करेंगे। हालांकि आपको लेन-देन के मामलो में सावधानी बरतनी होगी। सांयकाल का समय अध्यात्म समागम में व्यतीत होगा। भाग्य 82 प्रतिशत तक साथ दे रहा है।

कन्या:

ऑफिस में साथ काम करने वालों के सहयोग से आप अपने प्रोजेक्ट को पूरा करने में सफल होंगे। पारिवारिक विवाद को खत्म करने के लिए किसी बड़े व्यक्ति का साथ मिलेगा। आज आप अपनी रचनात्मक क्रियाओं की तरफ ध्यान देंगे। किसी भी कार्य को हाथ में लेने से पहले उसके अच्छे और बुरे दोनों साइड देख लें। आर्थिक मामले में भाग्य साथ देगा, जिससे व्यापार में तरक्ती होगी। भाग्य 84 प्रतिशत तक साथ दे रहा है।

तुला:

व्यापार में साझेदारी से लाभ होगा। नए लोगों से मुलाकात होगी, जिससे लाभ की स्थितियां उत्पन्न होंगी। छात्रों के लिए दिन शुभ रहेगा, भविष्य की योजनाओं पर परिवार के साथ विचार-विमर्श करेंगे। परिवार में सुख-समृद्धि आएगी, जिससे माहौल खुशनुमा रहेगा। लव लाइफ के लिए समय निकाल पाएंगे। सायंकाल का समय मनोरंजन में व्यतीत होगा। भाग्य 86 प्रतिशत तक साथ दे रहा है।

वृश्चिक:

आज का दिन मध्यम फलदायी होगा। शारीरिक और मानसिक रूप से परेशान होने के बाद भी आप हर कार्य में अपना सौ फीसदी देंगे। कार्यक्षेत्र और परिवार में कई समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है। किसी अपने के साथ धोखा खाने की भी आशंका बन रही है। सभी प्रकार के निवेश व सौदे ध्यान पूर्वक करें। छात्र ओवर कॉन्फिडेंस में अपना नुकसान कर सकते हैं। भाग्य 80 प्रतिशत तक साथ दे रहा है।

धनु:

आपके सामाजिक दायरे में इजाफा होगा और भविष्य की नई संभावनाओं के द्वार खुलेंगे। मित्रों के सहयोग से व्यवसाय में निवेश करेंगे। रिश्तेदारों से कुछ दूरी बनाकर रख लें अन्यथा उनकी फरमाइशें आपके लिए समस्या बन सकती हैं। अधिकारियों द्वारा आपके कार्य की सराहना की जाएगी। जीवनसाथी की भावानाओं का सम्मान करेंगे, जिससे रिश्तों में मजबूती आएगी। भाग्य 85 प्रतिशत तक साथ दे रहा है।

मकर:

आपकी राशि से दशम स्थान तुला राशि पर चंद्र संचार कर रहा है। आप परिवर्तन के एक महत्वपूर्ण मुहाने पर खड़े हैं। नए कार्य की शुरुआत के लिए आपके पास उपयुक्त समय है। परिवार का माहौल आनंदमय रहेगा और अनावश्यक खर्चों पर लगाम लगेगी। राजकीय सेवा से जुड़े कार्यों में वृद्धि होगी। साथ ही विदेश में रहने वाले रिश्तेदारों से शुभ समाचार मिल सकता है। भाग्य 84 प्रतिशत तक साथ दे रहा है।

कुंभ:

आज का दिन मिश्रित फलकारक होगा। निजी संबंधों को अपने ऊपर हावी न होने दें, जिससे आपको परेशानी होगी। अंतर्मन की सुनें और अतिवादी से बचें। घर-परिवार की समस्याओं की तरफ ध्यान दें, जिससे आपको मानसिक शांति मिले। कार्यक्षेत्र में बदलाव की संभावना बन रही है, जो आपके लिए जैकपॉट से कम नहीं है। भाग्य 80 प्रतिशत तक साथ दे रहा है।

मीन:

आज चंद्रमा कन्या उपरातं तुला पर संचार कर रहा है, जिसका असर आपके निजी संबंधों पर पड़ेगा। आपने जो उम्मीदें बांधकर रखी हैं, वे पूरा ना होने पर खिन्न हो सकते हैं। आर्थिक स्थिति तनावपूर्ण रहेंगे। इसलिए किसी भी चीज के खरीदने के लिए समय उपयुक्त नहीं है। विदेश में काम करने वाले लोगों को लाभ होगा लेकिन जीवनसाथी की सलाह अवश्य लें। भाग्य 82 प्रतिशत तक साथ दे रहा है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER