राशिफल 24 नवंबर 2020 / मीन राशि में बना धन योग, इन्हें देगा शुभ लाभ

Zoom News : Nov 24, 2020, 10:35 AM
मेष:

Horoscope Today, आज का राशिफल 24 नवंबर मंगलवार को चंद्रमा का संचार दिन रात मीन राशि में हो रहा है। इस राशि में मंगल पहले से ही मौजूद हैं, ऐसे में चंद्रमा और मंगल के संयोग से धन योग बना है। इस शुभ स्थिति से आज का दिन किन-किन राशियों के लिए शुभ लाभदायक रहेगा, देखिए क्या कहते हैं आपकी किस्मत के सितारे.

आज का दिन आपका सहयोगियों के साथ खुशी से बीतेगा। ऑफिस में सहयोगियों के साथ टीमवर्क में अच्‍छे से काम कर सकेंगे। काफी समय से चले आ रहे कानूनी विवाद और झगड़े आज खत्म होंगे। अच्छे लोग आपको प्रेरणा देंगे जिससे आपको खुशी का अहसास होगा। शाम को लॉन्‍ग ड्राइव पर जा सकते हैं। आपको आज लाभ होने की उम्‍मीद है। भाग्‍य 80 फीसदी साथ देगा।

वृषभ:

आज आप पूरे उत्‍साह से काम करेंगे और आपको उसमें पूरी तरह से सफलता भी मिलेगी। दोपहर बाद सभी काम बनते नज़र आएंगे। कोई पुरानी पेमेंट आपको इस वक्‍त मिल सकती है। बिजनस के मामले में कोई डील करने से पहले जांच पड़ताल करना जरूरी है। कोई आपको धोखा न दे, इस बात से आपको सावधान रहने की जरूरत है। आज भाग्‍य 80 फीसदी साथ देगा।

मिथुन:

अगर वित्‍तीय मामलों में आपको कोई फैसले लेने हों तो आज आप ले सकते हैं। आगे के 2-3 दिनों में आपके पास समय की कमी रहेगी। घर में किसी शुभ कार्य को लेकर बात शुरू हो सकती है। आपका पुराना प्यार भी लौट सकता है। शाम के समय आप शॉपिंग के लिए जा सकते हैं। घरवालों के साथ बाहर जाने का प्‍लान बन सकता है। आज भाग्‍य 78 फीसदी साथ देगा।

कर्क:

आज आपकी राशि वालों का मन आध्यात्म में अधिक लगेगा और आपको भाग्‍य का भी साथ मिलेगा। किसी धार्मिक स्थान पर जाने का मन बना सकते हैं। किसी बौद्धिक चर्चा से जुड़े कार्य में आपको सफलता प्राप्‍त होगी। कोई नई डील आपकी शर्तों पर फाइनल हो सकती है और आपको इसमें भविष्‍य में भी लाभ हो सकता है। आज भाग्‍य आपका 79 फीसदी साथ देगा।

सिंह:

आज भाग्‍य आपका साथ दे रहा है और आपको जीवनसाथी का पूरा सपॉर्ट मिलेगा। अगर आज आपको ऑफिस में ज्यादा मेहनत करनी पड़े तो घबराएं नहीं आपको भविष्‍य में इसका लाभ जरूर प्राप्‍त होगा। प्रमोशन के साथ वेतन में बढ़ोत्तरी की चर्चा हो सकती है। घर के छोटे सदस्यों को समय देना बहुत जरूरी हो जाएगा। परिवार में खुशी और सौहार्द का माहौल बनेगा। आज भाग्‍य 80 फीसदी साथ देगा।

कन्या:

आज कुछ क्रिएटिव करने का मौका मिलेगा और इन काम में आपकी रुचि बढ़ेगी। इधर-उधर की बातों के बजाए अपनी हॉबी को आगे बढ़ाने के बारे में सोचेंगे तो आपको उसमें लाभ प्राप्‍त होगा और कमाने का मौका भी मिलेगा। पैसे की समस्या आएगी लेकिन वह शाम तक टल भी जाएगी। कोई दोस्त अगर उधार मांगे तो उसे अपनी स्थिति साफ तौर पर बता दें। वरना परेशानी आपको ही होगी। आज भाग्‍य 80 फीसदी साथ देगा।

तुला:

आज आपका दिन अच्‍छा है और लोगों का स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। दिल और दिमाग के बीच संतुलन बैठान से आपको सफलता का स्‍वाद चखने को मिल सकता है। अकाउंट्स की फाइलों को तैयार रखें। कभी भी आपको इनकी जरूरत पड़ सकती है। आपको अपने स्‍टाफ पर नजर रखने की जरूरत है। आप अपने अच्‍छे व्‍यवहार से दिल जीतने में कामयाब होंगे। आज भाग्‍य 87 फीसदी साथ देगा।

वृश्चिक:

आज आपको अपने मन की बातें और आइडियाज अमल में जाने का मौका मिल सकता है। राजनीति में आपकी रुचि बढे़गी। किसी खास शख्स की वजह से शाम के वक्‍त आपकी जेब ढीली हो सकती है। हर बार पैसे का फायदा नुकसान देखने की बजाए रिश्तों की मजबूरी को देखना ज्यादा फायदेमंद होता है। आज भाग्‍य आपका 80 फीसदी साथ देगा।

धनु:

ऑफिस में आज का दिन बहुत ही व्‍यस्‍तता के साथ बीतेगा और काफी भागदौड़ करनी पड़ सकती है। आपको इसका फायदा जरूर मिलेगा। अपनी प्रतिभा पर भरोसा रखें और यह याद रखें कि कुछ कर दिखाने के लिए ज्यादा तामझाम की जरूरत नहीं है। आपके प्रेमी का मूड आज काफी अच्छा रहेगा। आज आपको दांपत्‍य जीवन में सफलता प्राप्‍त होगी। आज भाग्‍य 79 फीसदी साथ देगा।

मकर:

आज का दिन रोजमर्रा के कार्यों को करने में बीतेगा। दिन का अधिकांश हिस्सा इन्‍हीं कार्यों में निकल जाएगा। एक बार आप अपने कामों को एक के बाद एक निपटाने लगेंगे तो अन्त में काफी संतुष्टि मिलेगी। आज का दिन आपके लिए कार्य पूर्ति का साबित हो सकता है। आपको आज के दिन से पूर्ण संतुष्टि प्राप्‍त होगी। कानूनी कागजातों पर दस्तखत करने से पहले सावधानी के तौर पर उन्हें पढ़ लेना जरूरी होगा, नहीं तो कोई आपसे धोखा कर सकता है। आज भाग्‍य 81 फीसदी साथ देगा।

कुंभ:

आज के दिन आपको किसी शुभ समाचार का इंतजार रहेगा। आसपास की यात्रा करनी पड़ सकती है। इस यात्रा पर आपको नए अनुबंध प्राप्‍त हो सकते हैं और आपको लोगों से मेलजोल बढ़ाना फायदेमंद होगा। इस बीच बिजनस की कोई बड़ी डील फिक्‍स हो सकती है। इसमें आप कोई मुनाफे का कोई सौदा कर सकते हैं। आज भाग्‍य 71 फीसदी साथ देगा।

मीन:

आज आपका दिन धीमी गति से शुरू होगा। सुबह आप जिन बातों को लेकर थोड़े परेशान रहेंगे, दोपहर में वही आपको खुशी देंगी। ऑफिस में अपनी जगह बनाने के लिए सूझबूझ से काम लेना होगा और साथ ही बॉस को भी खुश रखने की जरूरत है। बुद्धि से जुड़े कामों के नजीते शाम तक मिलने लगेंगे। किसी नई डील को फाइनल करने का काम कुछ समय के लिए टाला जा सकता है। सेहत का ध्यान रखें। आज भाग्‍य 83 फीसदी साथ देगा। 

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER