राशिफल 28 फरवरी / घर-परिवार के अन्‍य कार्यों में कुछ बाधाएं आ सकती हैं, धैर्य बनाए रखें

NavBharat Times : Feb 28, 2020, 06:58 AM
मेष:

Horoscope Today (आज का राशिफल) 28 फरवरी शुक्रवार को चंद्रमा का संचार दिन रात मेष राशि में होगा। ऐसे में मेष राशि वालों का मन आज कुछ अशांत और हल चल में रह सकता है। जबकि कर्क राशि वालों के लिए दिन सुखद रहेगा, आपके लिए आज का दिन कैसा रहने वाला है जानिए ऐस्ट्रॉलजर आशुतोष वार्ष्णेय से…

मेष राशि वालों को आज अपने खर्च पर संतुलन बनाना होगा। आय की तुलना में खर्च अधिक हो सकता है। इसके अलावा आज परिश्रम अधिक करने के बावजूद भी लाभ की स्थितियां कमजोर होने की संभावनाएं बन रही हैं। लेकिन निराश न हों, पूरे मन और लगन से कार्य पूर्ण करते रहें, सफलता देर से ही सही लेकिन मिलेगी जरूर। घर-परिवार के अन्‍य कार्यों में भी कुछ बाधाएं आ सकती हैं। धैर्य बनाए रखें। आज के दिन वाहन चलाने में विशेष सावधानी बरतने की सलाह है। शारीरिक रूप से आज कुछ कमजोर महसूस कर सकते हैं। भाग्‍य आज 51 फीसदी आपके साथ है।

वृषभ:

आज पूरा दिन मेहनत के अनुपात में दोगुना लाभ आपको अवश्य मिलेगा। लेकिन ध्‍यान रखें सहयोग देंगे तो सहयोग प्राप्त होगा। कार्य में रोमांचक अनुभव होगा। आज किसी कलात्मक कार्य में आपकी रुचि बढ़ने के आसार नजर आ रहे हैं। इसके अलावा हर कार्य में जीवनसाथी का सहयोग मिलने का भी योग है। इससे आपका दिन अच्‍छा जाएगा। शाम के समय हो सकता है कि किसी प्रिय व्यक्ति का साथ मिले। जो कि आपके लिए धन लाभ की स्थितियां लेकर आ सकता है। इसके अलावा आज के दिन शेयर में निवेश करने का भी योग बन रहा है। सोच-समझकर और मार्केट वैल्‍यू पता करके ही निवेश करें। भाग्‍य 87 फीसदी मेहरबान रहेगा।

मिथुन:

भाग्य के साथ आज कार्य की व्यस्तता रहेगी। धर्म-कर्म में रुचि बढ़ेगी और नई तकनीकी जानकारी के प्रति रुझान बढ़ेगा। इसके अलावा आज सुबह से ही आपको घर-परिवार और कार्यक्षेत्र में तमाम जिम्‍मेदारियां सौंपी जा सकती हैं। हालांकि आप भी इन्‍हें पूरी तन्‍मयता के साथ निभाएंगे। आपका यही व्‍यवहार आपको सभी के बीच लोकप्रिय भी बनाता है कि आप किसी भी जिम्‍मेदारी को लेने से पीछे नहीं हटते। हो सकता है कि रोज की अपेक्षा आज आपको कुछ ज्‍यादा ही संघर्ष करना पड़े लेकिन शाम तक आपको बेहतर परिणाम ही मिलने के योग हैं। इसके अलावा धन प्राप्ति की भी संभावना बन रही है। भाग्‍य 97 प्रतिशत आपके साथ है।

कर्क:

आज प्रत्‍येक कार्य में भाग्य का भरपूर असर दिखेगा। सावधानीपूर्वक एवं सोच-विचार कर ही कार्य करें। सक्रिय होकर कार्य करें, लाभ अवश्य मिलेगा। बुद्धि-विवेक से सफलता आज आपके कदम चूमेगी। इसके अलावा आज आपके दिन की शुरुआत कार्य-व्यवहार से जुड़ी समस्याओं को हल करने से होने की उम्‍मीद है। इसके अलावा आज आपका ज्‍यादा से ज्‍यादा समय मनोरंजन कार्य में बीतने का योग है। परिवार के साथ किसी यात्रा पर भी जा सकते हैं। भाग्‍य 87 फीसदी आपके साथ रहेगा।

सिंह:

आज जीवनसाथी से वैचारिक मतभेद हो सकता है, सचेत होकर कार्य करें। आज जो भी निर्णय लें, अपनी भावनाओं पर नियंत्रण रखकर ही लें। आज आपकी वाणी और व्यवहार वाद-विवाद का कारण बन सकता है। ऐसे में जरूरी है कि आप जो भी कार्य करें उसे अच्‍छी तरह से सोच-समझकर करें। ग्रह-नक्षत्रों की मानें तो आज के दिन कहीं निवेश करना हो या फिर कोई नया कार्य शुरू करना हो तो किसी वरिष्‍ठ या जानकार की राय जरूर ले लें। इससे आप भविष्‍य में होने वाले नुकसान से बच सकते हैं। भाग्‍य 65 फीसदी आपके साथ है।

कन्या:

शत्रु आज आपसे दूर भागेंगे। प्रिय व्यक्ति से मुलाकात एवं उनकी उपस्थिति आपको प्रसन्न रखेगी। आज आमदनी में प्रवाह बना रहेगा। आज सभी कार्य सरलतापूर्वक हल होंगे और उनमें सफलता मिलने के भी योग बन रहे हैं। आज आप जिस भी जगह और जिस भी कार्य के लिए जाएंगे, ग्रह आपके लिए हर जगह अनुकूल परिस्थिति का निर्माण करते नजर आ सकते हैं। लेकिन ध्‍यान रखें कि श्री हरि विष्‍णु का स्‍मरण करके ही घर से निकलें। आज आपके सरकारी कार्य भी बिना किसी विघ्‍न के पूरे होते नजर आएंगे। भाग्‍य 96 फीसदी साथ है।

तुला:

आज आपकी योग्यता और कार्यक्षमता की तारीफ होगी, आपके सहकर्मी आपसे सीख लेंगे। परिवार मे रिश्तेदारों का आना-जाना लगा रहेगा। ग्रह-नक्षत्र कहते हैं कि आज का दिन आपके लिए तमाम शुभता लेकर आया है। आज आप धन प्राप्ति के लिए जो भी कार्य करेंगे उसमें आपको लाभ होने का योग है। इसके अलावा लंबे समय से किसी कार्य को पूरा करने का प्रयास आज पूरा होता नजर आने का योग है। इसके अलावा शिक्षा की दिशा में चल रहे प्रयासों में भी सफलता के योग बन रहे हैं। यानी कि कुल मिलाकर आज का दिन आपके लिए शुभ रहने का योग बना रहा है। भाग्‍य 94 फीसदी आपके साथ है।

वृश्चिक:

बीते दिनों की बेचैनी आज शांत हो जाएगी। मन में आंतरिक शांति का अनुभव होगा, अतिरिक्त आय के नए साधन नजर आएंगे। आज बिना विचार किए यूं ही किसी कार्य को शुरू करने से भी सफलता मिल सकती है। लेकिन प्रयास पूरे मन और लगन से करना होगा। इसके अलावा विदेश संबंधी किसी प्रयास में भी सफलता मिल सकती है। आज किसी के साथ भावनात्मक संबंध स्थापित होने के भी योग हैं। इसके अलावा परिवार में आनंद और उल्लास का माहौल रहने का योग है। भाग्‍य 92 प्रतिशत आपके साथ रहेगा।

धनु:

खुशी बरकरार रहे इसके लिए सावधान हो जाएं। किसी से वाद-विवाद में न पड़ें, आज क्रोध व वाणी पर नियंत्रण रखना अति आवश्यक है। इसके अलावा आज आपका मन चलायमान रहेगा, ग्रह-नक्षत्र कहते हैं कि आज बिना सोच-विचार किए कोई कार्य न करें। अन्‍यथा भारी नुकसान का सामना करना पड़ सकता है। इसके अलावा आज फिजूल खर्च का भी योग है। ऐसे में जरूरी है कि आप जहां पर और जितना जरूरी हो बस उतना ही धन खर्च करें। अन्‍यथा अत्‍यधिक खर्च होने से मन परेशान हो सकता है। भाग्‍य 66 फीसदी साथ रहेगा।

मकर:

नवीन कार्य के सिलसिले में यात्रा लाभदायक रहेगी। आर्थिक स्थिति मजबूत रहेगी। पराक्रम एवं आत्मविश्वास में वृद्धि का योग। ग्रह-नक्षत्र कहते हैं कि आज प्रत्येक क्षेत्र में आपको लाभ मिलने का योग है। घर से लेकर कार्यालय तक, विद्यार्थियों से लेकर व्यापारियों तक सभी को लाभ ही लाभ मिलेगा। इसके अलावा सभी आपकी सराहना भी करते नजर आएंगे। इससे आपका मन काफी प्रसन्‍न रहेगा। भाग्‍य 86 फीसदी साथ रहेगा।

कुंभ:

आज ग्रह-चाल आपको लाभान्वित होने का मौका प्रदान कर रही है, दिन की शुरुआत धन लाभ से होगी और चिंतामुक्त होकर कार्यक्षेत्र में आप सक्रिय रहेंगे। हो सकता है कि आज आपका पूरा दिन व्‍यस्‍तता भरा रहे। आलस्य से मुक्ति मिलेगी और तरोताजगी के साथ कार्यक्षेत्र में जुटे रहेंगे। इससे आपको धन लाभ भी होगा। आज का पूरा दिन आपके लिए कर्म प्रधान साबित होने वाला है। भाग्‍य 72 फीसदी साथ रहेगा।

मीन:

पिछली चली आ रही उलझनों से छुटकारा मिलेगा। आलस्य छोड़कर कार्य में जुटे रहें, अनावश्यक खर्च से बचें। आज आप जितना विश्वास भाग्य पर करेंगे उतना ही भरोसा स्वयं पर करें। इस तरह आप जीवन के हर क्षेत्र में आगे बढ़ते रहेंगे। इसके अलावा अगर आप किसी धार्मिक यात्रा पर जाना चाहते हैं तो आज का दिन आपके लिए बेहतर साबित हो सकता है। परिवार के साथ भी आज आपका दिन अच्‍छा जाएगा। भाग्‍य 88 फीसदी आपपर मेहरबान है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER