राशिफल 28 नवंबर 2020 / वृश्चिक राशि में बना त्रिग्रही योग, क्या असर डालेगा आपकी राशि पर

Zoom News : Nov 28, 2020, 09:27 AM
मेष:

28 नवंबर शनिवार को वृश्चिक राशि में बुध के आने से सूर्य, बुध और केतु का त्रिग्रही संयोग बना है। इसके साथ ही आज चंद्रमा मेष राशि में संचार करते हुए मिथुन राशि के लिए कई दिनों बाद शुभ स्थिति का निर्माण कर रहे हैं। भाग्य का इन्हें साथ मिलेगा लेकिन लापरवाही से इन्हें बचना होगा। देखिए आज आपके सितारे क्या कहते हैं.

आ‍ज का दिन आपके लिए खुशियों वाला है और आज आप प्रसन्‍नता का अनुभव करेंगे। आज का दिन काफी आराम और आलस्‍य के साथ बीतेगा। बड़ी मात्रा में पैसा हाथ में आने से आप संतुष्टि महसूस करेंगे। शाम के वक्‍त परिवार के सदस्यों और दोस्तों के प्रति उदार रहेंगे। रात में कुछ पार्टी करेंगे या फिर मौज-मस्‍ती करेंगे और इन लोगों पर धन का खर्चा भी हो सकता है। आज भाग्‍य 80 फीसदी साथ देगा।

वृषभ:

आज का दिन आपका तबियत के मामले में खराब हो सकता है। खराब खानपान से बचें। आलस्य का भी त्याग करें। किसी भी वस्तु की अधिकता हानिकारक हो सकती है। क्रोध पर भी काबू रखें और अपने काम पर फोकस करें। कोई व्यक्ति आपके समक्ष प्रस्ताव पेश भी करे तो उसे जांच परखकर ही कोई फैसला करें। शाम से रात तक किसी वैवाहिक कार्यक्रम में शामिल होने का अवसर प्राप्त होगा। आज भाग्‍य 79 फीसदी साथ देगा।

मिथुन:

आज आप कोई जरूरी काम करना शुरू कर सकते हैं और इस मामले में आज भाग्‍य भी आपके साथ है। आर्थिक लाभ की उम्मीद कर सकते हैं। सेहत और वित्तीय मामलों की अनदेखी न करें। ऐसा करना आपको भारी पड़ सकता है। फिलहाल ज़मीन जायदाद के लिए निवेश करना आपके लिए शुभ रहेगा। आपको इस वक्‍त अच्‍छा रिटर्न प्राप्‍त हो सकता है। आज भाग्‍य 65 फीसदी साथ देगा।

कर्क:

आज का दिन आपके लिए अनुकूल है और आपको भाग्‍य का पूरा साथ मिलेगा। जीवन के सभी क्षेत्रों में आगे बढ़ेंगे। योजनाओं से संबंधित प्रस्ताव की मंजूरी आज मिल सकती है और आप भुगतान मिलने के बाद कार्यक्रम को आगे बढ़ाएंगे। आपको ऐसे लोग भी मिलते रहेंगे जो आपको लाभ देते रहेंगे। घटनाएं आपके अनुकूल रहेंगी। कुछ मामलों में आज आपको सफलता प्राप्‍त होगी और भाग्‍य 89 फीसदी आपका साथ देगा।

सिंह:

आज करीबियों के साथ आपके संबंध प्रेमपूर्ण और सहयोगपूर्ण रहेंगे। स्वास्थ्य अच्छा रहने से आप सभी कार्यों को सक्रियता से पूरा कर पाएंगे। पार्टनर के साथ मिलकर आप अपने संसाधनों को एकजुट करने में सफल रहेंगे। सायंकाल का समय अध्यात्म के कार्यक्रमों में बीतेगा और आपको भाग्‍य का भी पूरा साथ प्राप्‍त होगा। रात में आपको कोई सरप्राइज मिल सकता है। आज भाग्‍य 81 फीसदी साथ देगा।

कन्या:

आज का दिन आपके हित में गुजरेगा और आप परियोजना को पूरा करने में सफल रहेंगे। किसी महान व्यक्ति के हस्तक्षेप से आज विवाद का समाधान हो जाएगा। आपको अपनी भावनाओं पर काबू करके संयम के साथ आगे बढ़कर काम करना चाहिए। परिस्थितियों का आकलन करें तो सही रहेगा और आप अपने काम को पूरी तरह से लगन के साथ कर पाएंगे। दिल और दिमाग की बात सुनकर फैसला लें। आर्थिक मामलों में भाग्य आपके साथ है और कुल मिलाकर आज भाग्‍य 83 फीसदी साथ देगा।

तुला:

आज आपको चारों ओर से नौकरी हो या व्‍यापार सभी मामलों में सफलता प्राप्‍त होगी। व्यापारिक साझेदारी और संबंधों में लाभ होगा, लेकिन करीबी रिश्‍ते ही आपके लिए समस्‍या पैदा कर सकते हैं। आप आज अपने जीवन में 3 भूमिकाएं निभाएंगे। बेहतर यही होगी कि हर भूमिका को अलग-अलग रखें, उन्हें आपस में मिलाएं नहीं, अन्यथा आप संशय में पड़ जाएंगे। शाम का समय मनोरंजन में व्यतीत होगा। आज भाग्‍य 78 फीसदी साथ देगा।

वृश्चिक:

आज आपकी राशि में ऐसे योग बन रहे हैं जो आपको सफलता दिलवाएंगे और परिवार में सुख समृद्धि आएगी। शारीरिक और मानसिक रूप से परेशान होने के बावजूद आप जो भी कार्य साहस के साथ करेंगे, उसमें सफलता प्राप्‍त होगी। कार्यक्षेत्र और परिवार में कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है। इनका सामना आप साहस के साथ करेंगे और विजेता बनकर उभरेंगे। आज भाग्‍य 75 फीसदी साथ देगा।

धनु:

आज आपको सेहत पर ध्‍यान देने की जरूरत है और साथ ही रुपये-पैसे पर भी ध्‍यान देना चाहिए कि कहीं आपके हाथ से फालतू पैसे न खर्च हो जाएं। दूसरे लोगों के कार्यों के लिए ज्यादा वक्त और ऊर्जा बर्बाद न करें, क्योंकि ऐसे लोग एक के बाद एक दूसरी फरमाइशें पेश करेंगे। आज समाज में भी आपका महत्व बढ़ेगा। मूड में उतार-चढ़ाव पर नज़र रखें। किसी बात से परेशान हों और डटकर सामना करें। आज भाग्‍य 73 फीसदी साथ देगा।

मकर:

आज आपकी राशि में खास योग हैं और आपके सामने आज कुछ महत्‍वपूर्ण परिवर्तन हो सकते हैं। आज आप किसी कठिन दौर से गुज़र सकते हैं। लेकिन याद रखें, जब अंधेरा गहराता है तभी सवेरा करीब होता है। सच्चाई का सामना करेंगे और आपके समक्ष भावनात्मक समस्याएं भी आएंगी। लेकिन आपको घबराने की जरूरत नहीं है। आप हिम्‍मत के साथ मुकाबला करेंगे तो उबर जाएंगे। आज भाग्‍य 80 फीसदी साथ देगा।

कुंभ:

आज आपकी भावनाएं निजी संबंधों पर हावी हो सकती हैं। अन्तर्मन की पुकार को सुनें। हर मामले में अतिवादी होने से बचें। जीवन के कड़वे अनुभवों से सबक सीखें। अतीत को भूलकर वर्तमान में कदम आगे बढ़ाएं। आज आपके कार्यक्षेत्र में अप्रत्याशित बदलाव की संभावना है जो कि आपके हित में होगी। आज भाग्‍य 89 फीसदी साथ देगा।

मीन:

आज ग्रहों की शुभ स्थिति आपके अनुकूल होगी। आपने आज जो उम्‍मीदें संजो रखी हैं, उस पर आपका भाग्‍य खरा उतरेगा। निजी संबंधों के कुछ मामलों में विवाद की स्थिति उत्पन्न हो सकती है। एक बात आज विशेष रूप से ध्‍यान करें कि आपको आवश्यकता पड़ेगी तब आपके परिवारिक सदस्यों से वांछित सहयोग कभी प्राप्त नहीं होगा। बाहर के लोग जिनसे आपका अच्‍छा व्‍यवहार है, वह आपका साथ देंगे। आज भाग्‍य 72 फीसदी साथ देगा।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER