राशिफल 4 अप्रैल 2020 / आज आपके लिए दिन की शुरुआत शुभ होगी, आध्यात्मिक और धार्मिक कर्म में रुचि बढ़ेगी

NavBharat Times : Apr 04, 2020, 07:17 AM
मेष:

Horoscope Today (आज का राशिफल) 4 अप्रैल शनिवार के दिन चंद्रमा का गोचर दोपहर तक कर्क फिर सिंह राशि में होगा। इन दोनों राशियों में ही चंद्रमा का संचार बेहद शुभ फलदायी रहेगा। शुक्र भी शुभ स्थिति में हैं क्योंकि वह अपनी राशि वृष में बैठे हैं। नीच के गुरु होने से कुछ लोगों को आज परेशानी होगी। सद्गुरु स्वामी आनंदजी से जानिए दिन कैसा गुजरेगा आपका…

आज आपके लिए दिन की शुरुआत शुभ होने वाली है। दिन के पूर्वार्द्ध में आपको करियर के संबंध में शुभ समाचार मिलेगा। लेकिन दोपहर के बाद कुछ बाधाओं का सामना करना पड़ सकता है। कठिन श्रम से समस्या का समाधान हो सकता है। बॉस का अनावश्यक प्रवचन मन दुखी करेगा। वहीं दूसरी ओर कामेच्छा बढ़ेगी।

वृषभ:

प्रतिद्वंदी कुछ ऐसा करेंगे कि आप परेशान हो जाएंगे। आप सतर्क तो रहें, पर उनके छल कपट को अनदेखा न करें और उनकी हरकतों पर नजर रखें। परिजनों का नर्म स्वास्थ्य चिंता का विषय है। जीवनसाथी के साथ प्रणय में काफ़ी वक्त बीतेगा। एड़ियों का दर्द कष्ट देगा। आप इस वक्‍त घर में रहकर भी खुद को अकेला महसूस करेंगे। ऐसा ऑफिस न जा पाने के कारण हो सकता है।

मिथुन:

आज आपके लिए दिन की शुरुआत शुभ होगी। आध्यात्मिक और धार्मिक कर्म में रुचि बढ़ेगी। नींद में वृद्धि होगी। नवीन शोध करने से आपके मौलिक विचारों को लाभ होगा। जीवनसाथी के साथ प्रेम में इज़ाफ़ा होगा। शारीरिक सुख बढ़ेगा। बौद्धिकता प्रखर होगी। निवेश में क्षति हो सकती है। खान-पान का सुख प्राप्‍त होगा, लेकिन ध्‍यान रखें कि आपकी सेहत न बिगाड़ दे।

कर्क:

आज के दिन आपकी प्रसन्नता में वृद्धि होगी। आपकी आर्थिक स्थिति सुदृढ़ होगी। आपको आज किसी प्रकार का आर्थिक लाभ मिल सकता है। कोई सहयोगी आपके लिए लाभकारक सिद्ध। ध्यान और व्यायाम सुख में वृद्धि करेगा। अध्ययन में रुचि बढ़ेगी। मीठी वाणी से बिगड़े काम बनेंगे। किसी की मदद आत्मिक सुख देगी। आज कुल मिलाकर घर में भी रहकर आपको सुकून की प्राप्ति होगी।

सिंह:

आज अकस्मात रूप से व्यस्तता बढ़ेगी। किसी सहयोगी से लाभ होगा। आत्मविश्वास में वृद्धि होगी। आज किसी दूरगामी लाभ का संकेत आपको आनन्द प्रदान करेगा। दिन के आख़िर में संतुष्टि का अनुभव होगा। आज स्वभाव की उग्रता पर नियंत्रण रखने से अच्‍छे परिणाम प्राप्‍त होंगे और आपको धैर्य से काम लेना होगा। इस मुश्किल घड़ी में परिवार का साथ मिले और दो वक्‍त का खाना मिले, बस इससे बड़ा सुख क्‍या है।

कन्या:

आपकी राशि पर मित्र सूर्य की दृष्टि है। जहां आपको पूर्वार्द्ध में मानसिक तनाव मिलेगा। वहीं उत्तरार्द्ध में सुख प्राप्त होगा। आज बौद्धिक क्षमता का विकास होगा। पराक्रम में वृद्धि। प्रतिद्वंदी मुंह की खाएंगे। शोधपरक विचारों से लाभ होगा। मन को हर समय खुश रखने का प्रयास करें ताकि आपको लाभ हो और यह मुश्किल वक्‍त आपको आराम से कटता रहे।

तुला:

आज आपको मामूली स्वास्थ्य समस्या से कष्ट हो सकता है। लेकिन इसे यहीं रहने दें और किसी प्रकार की चिंता में न पड़ें। किसी प्रतिद्वंदी से तनाव हो सकता है। आर्थिक स्थिति मिलीजुली होगी। किसी परिजन की स्वास्थ्य समस्या से तनाव हो सकता है। निवेश में हानि आपको बेचैन कर सकती है। भाग्य सबल है और विवेक दुर्बल होगा।

वृश्चिक:

आज बिना वजह की बातों से आपके तनाव में वृद्धि हो सकती है। शुक्र की दृष्टि जहां भौतिक सुख देगी, वहीं यौन कष्ट भी हो सकता है। आपको किसी प्रकार का त्वचा का रोग हो सकता है। किसी प्रिय या आवश्यक वस्तु के न मिलने से उलझन होगी। जीवनसाथी से असाधारण सहयोग मिलेगा। आपको यह वक्‍त परिवार के साथ रहने के लिए मिला है, इसलिए पूर्ण संयम के साथ बिना किसी कलह और विवाद के इसे बताएं।

धनु:

आज आर्थिक पक्ष सबल रहेगा। आज मानसिक उलझन में वृद्धि होगी। देह में किसी विकार से पीड़ा हो सकती है। किसी का आचरण दुःख का कारण बन सकता है। मनचाहे परिणाम न मिलने से मूड उखड़ा रह सकता है। रात तक कोई अच्छी खबर मन को मस्त करेगी। जीवनसाथी के साथ आपके संबंधों में समझदारी बढ़ेगी और आपको लाभ मिलेगा।

मकर:

आज आपको धन के मामले में लाभ होने की उम्‍मीद है। कोई सहयोगी अपने वादे को पूरा करके आपका मन जीत लेगा। आध्यात्मिक उन्नति होगी। शाम तक कोई खबर आपको खुश कर देगी। परिवार के साथ वक्‍त आनंद के साथ बिताएं तो आपका मन खुश रहेगा और सभी लोग आनंद में रहेंगे।

कुंभ:

आज दिन सकारात्मक है। नवीन और मौलिक विचारों का सैलाब आपको अनूठा परिणाम देगा। चंचलता पर नियंत्रण से अद्भुत परिणाम प्राप्त होंगे। पैरों और कमर में दर्द हो सकता है। इस वक्‍त काम का बोझ अधिक पड़ने के कारण ऐसी समस्‍याएं आना स्‍वाभाविक है। जीवनसाथी से चैन और बेचैनी दोनों प्राप्त हो सकती हैं।

मीन:

आज मानसिक उधेड़बुन में इज़ाफ़ा हो सकता है और आपको आर्थिक रूप से तनाव भी मिल सकता है। किसी अपने से ह्रदय को ठेस लगने का योग है। मीन राशि में ही सूर्य की उपस्थित से स्वास्थ्य को संबल मिलेगा। आज आपका आध्यात्मिक रुझान बढ़ेगा। आपको निवेश में हानि हो सकती है। इस वक्‍त इनसे दूर ही रहें।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER