राशिफल 5 अप्रैल / मित्रों से सहयोग मिलेगा, किसी कामना के पूर्ण होने का मार्ग प्रशस्त होगा

NavBharat Times : Apr 05, 2020, 07:36 AM
मेष:

5 अप्रैल रविवार को चंद्रमा के सिंह राशि में और बुध के कुंभ में होने से समसप्तक योग बना है। गुरु नीच और मंगल उच्च के चल रहे हैं। ग्रहों की यह चाल बता रही है कि मिथुन राशि वालों की प्रतिष्ठा बढ़ेगी, अन्य राशियों के लिए दिन कैसा रहेगा जानिए सद्गुरु स्वामी आनंदजी से…

आज वरिष्ठजनों से सहयोग और आशीर्वाद प्राप्त होगा। आय में ठहराव और बढ़ते अनावश्यक खर्च से मन में बेचैनी रहेगी। आज घर पर बैठ कर धन कमाने का प्रयास भविष्य में रंग लाएगा। वक्त मिले तो कुछ पढ़ने का प्रयास करें, आपके व्यक्तित्व का विकास होगा, आगे चलकर लाभ देगा।

वृषभ:

कला व संगीत में रुचि बढ़ेगी। दाम्पत्य सुख बढ़ेगा, जीवनसाथी का साथ लाइफ को मजेदार बनाएगा। मामूली दैहिक विकार से शारीरिक कष्ट हो सकता है। कोई नया विचार कमाई में वृद्धि करेगा। आज निद्रा में अच्छा वक्त व्यतीत होगा। उत्तम स्वाद का आनन्द मिलेगा।

मिथुन:

माता-पिता की सेहत और उनसे संबंधित किसी बात को लेकर मन परेशान रह सकता है। दूर रह रहे किसी मित्र या संबंधी की अच्छी खबर से मन मस्त होगा। प्रतिष्ठा में करिश्माई इजाफा होगा। अनुभवी व सात्विक विचार के लोगों की सलाह से लाभ प्राप्त कर सकेंगे। मानसिक शांति प्राप्त कर पाएंगे

कर्क:

आपकी राशि का स्वामी चंद्रमा आज बुध से दृष्ट होकर संतान से तनाव का संकेत दे रहा है। यह किसी बात को लेकर मानसिक बेचैनी भी दर्शा रहा है। मंगल व शनि की दृष्टि जहां आज थोड़ी उलझन को जन्म देगी वहीं बृहस्पति की सीधी नजर सद्विचारों से लाभ का कारक बनेगी।

सिंह:

मित्रों से सहयोग मिलेगा। किसी कामना के पूर्ण होने का मार्ग प्रशस्त होगा। आपके किसी प्रयास और कार्यकुशलता से लाभ मिलने का संकेत है। आर्थिक पक्ष सबल होगा। ऑफिस में काम सराहना से मन को खुशी मिलेगी। पारिवारिक जीवन में आज का दिन मिला जुला रहेगा। उतावलेपन और क्रोध से बचें।

कन्या:

आपकी राशि पर सूर्य की सीधी नजर रहने से लाभ तो मिलेगा लेकिन किसी बात को लेकर आप तनाव में रह सकते हैं। करियर में अनुकूल परिस्थितियां आनंद का सबब बनेंगी। भविष्य की किसी योजना से लाभ की संभावना खुशी का विस्तार करेगी। परिजनों के साथ अच्छा समय बीतेगा।

तुला:

पीठ या कान का दर्द परेशान कर सकता है, लगातर बैठे रहने से बचना चाहिए। विपरीत लिंगियों से लाभ मिलेगा। वैवाहिक जीवन में सुख प्राप्त होगा। आमदनी बढ़ेगी। संगीत या कला के प्रति रुझान बढ़ेगा होगा। भौतिक सुखों की प्राप्ति होगी। क्रोध जल्दी आएगा, काबू में रखने का प्रयास करना चाहिए।

वृश्चिक:

आज छोटी अवधि के लिए निवेश और कोई प्रयास भविष्य में लाभ का सृजन करेगा। एक बिंदु पर ध्यान का अभ्यास आपको अपनी वास्तविक शक्ति से परिचित कराएगा। वाणी में मधुरता बनाए रखेंगे तो आज परिवार में आनंद और कार्यक्षेत्र में प्रगति होगी। आपके विरोधी नुकसान पहुंचाने का प्रसास करेंगे।

धनु:

आत्मविश्वास से भरपूर रहेंगे, काम के प्रति उत्साह बना रहेगा। केतु आपकी राशि में विराज कर जहां काम सुख प्रदान करेगा वहीं शारीरिक बल में कुछ कमी का अहसास कराएगा। किसी बड़े व्यक्ति से संपर्क का रास्ता बन सकता है। फोन पर नए संपर्क सूत्र तैयर होंगे। सेल्स मार्केटिंग के लोग कोई डील फाइनल कर सकते हैं।

मकर:

धर्म, दर्शन और अध्यात्म में आपका रुझान बढ़ेगा, इस क्षेत्र में कुछ अद्भुत अनुभव भी प्राप्त कर सकते हैं। आनंद की प्राप्ति होगी। काफी समय से चल रहा कोई प्रयास रंग लाएगा। करियर में बदलाव का यह सही समय नहीं है अतः इस विचार को विराम दें।

कुंभ:

चन्द्रमा की दृष्टि से मानसिक उलझन रहेगी। उच्च अधिकारियों से फोन पर बात करते हुए शब्दों का प्रयोग संभलकर करें, विवाद से बचें। अनावश्यक भय समस्या का समाधान नहीं तनाव में वृद्धि करेगा। ट्रेडिंग से दूर रहें अन्यथा हानि संभव है। गिरने, जलने या कटने से कष्ट हो सकता है। जीवनसाथी से सहयोग में कमी रहेगी।

मीन:

मन विचलित रहेगा, कई तरह के विचार आकर आपके काम को प्रभावित करेंगे। पीठ व कमर में दर्द या खिंचाव से कष्ट हो सकता है। किसी वरिष्ठ व्यक्ति से संपर्क हो सकता है। परिवार के सदस्यों से पूर्ण सहयोग प्राप्त होगा। कुछ जरूरी खरीदारी के लिए घर से निकलना पड़ सकता है। आज थोड़े सामाजिक भी होंगे।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER