महाराष्ट्र / कोविड-19 के बढ़ते मामलों के बावजूद मुंबई के दादर सब्ज़ी मार्केट में दिखी भारी भीड़

Zoom News : Mar 28, 2021, 07:14 PM
मुंबई. महाराष्ट्र (Maharashtra) कोरोना वायरस (Coronavirus) महामारी के अब तक के सबसे बुरे दौर से गुजर रहा है. राज्य में मामले लगातार बढ़ रहे हैं. इसके बावजूद मुंबई में लापरवाही से भरा नजारा देखने को मिला. शहर के दादर सब्जी बाजार (Dadar vegetable market) में स्थानीय लोगों की भीड़ उमड़ी. तस्वीर चिंता बढ़ाने वाली थी. राज्य सरकार लगातार नागरिकों से सावधानी बरतने की अपील कर रही है. लेकिन जनता की तरफ से प्रशासन को पूरी तरह मदद मिलती नहीं दिख रही है.

शहर में कोरोना वायरस मरीजों की बढ़ती संख्या के बाद भी दादर सब्जी बाजार में भीड़ देखी गई. शनिवार को शहर में अब तक के सबसे ज्यादा 6 हजार 123 मामले मिले. हालांकि, यह पहली बार नहीं है जब कोविड-19 की बिगड़ती स्थित के बीच सब्जी बाजार में इस तरह का माहौल देखा गया. बीते हफ्ते शुक्रवार को भी बाजार में बड़ी संख्या में लोग पहुंचे थे. इनमें से कई लोगों ने मास्क नहीं लगाया था. कुछ कोविड नियमों का उल्लंघन करते हुए नजर आ रहे थे.

ताजा डेटा के अनुसार, मंबई में मामले 3 लाख 91 हजार 751 हो गए हैं. वहीं, 12 मरीजों की मौत के बाद जान गंवाने वालों का कुल आंकड़ा 11 हजार 641 पर पहुंच गया है . शहर में 53 कंटेनमेंट जोन बनाए गए हैं. वहीं, अबतक सील किए गए भवनों की संख्या 551 पर पहुंच गई है. पॉजिटिविटी रेट के मामले में 22.78 फीसदी के साथ महाराष्ट्र पहले नंबर पर है. मुंबई के अलावा महाराष्ट्र के कई अन्य शहरों के भी हालात ठीक नहीं हैं.

पुणे में शनिवार को 6 हजार 591 मरीज मिले. जबकि, नागपुर में यह आंकड़ा 3 हजार 741, नाशिक जिले में 3 हजार 515 और औरंगाबाद जिले में 1501 है. प्रशासन ने आगामी 8 अप्रैल तक औरंगाबाद में संपूर्ण लॉकडाउन लगाने की फैसला किया है. बीते हफ्ते भीड़ और कोविड नियमों के उल्लंघन दिखाता हुआ एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था. इसके बाद दादर बाजार को अस्थाई रूप से शिफ्ट करने की योजना बनाई थी.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER