Crime / पति ने कुल्हाड़ी से काट दिए पत्नी के दोनों हाथ, फिर... जानिए क्या हुआ?

Zoom News : Mar 25, 2021, 10:07 AM
Madhya Pradesh: एमपी में बीते कुछ समय से घरेलू हिंसा और महिला अपराध के मामले लगातार सामने आ रहे हैं। कुछ समय पहले ही भोपाल में एक व्यक्ति ने चरित्र पर शक के चलते अपनी पत्नी की कलाई और पैर के पंजे काट दिए थे। कुछ इसी तरह का मामला सागर जिले से भी सामने आया है। जहां एक मामूली-सी बात पर हुए विवाद में एक व्यक्ति ने कुल्हाड़ी से पत्नी के दोनों हाथ काट दिए। घटना के बाद परिजन पीड़िता को घायल हालत में लेकर भोपाल के हमीदिया अस्पताल पहुंचे। जहां डॉक्टरों ने परिजन से बताया कि इस केस में तो सर्जरी ही एकमात्र रास्ता है। इसी कड़ी में डॉक्टरों ने लगभग 9 घंटे की सर्जरी के बाद युवती के दोनों हाथ जोड़ दिए हैं। 

जानकारी के अनुसार, मामला प्रदेश के सागर जिले का है, जहां रणवीर नाम के युवक ने घरेलू विवाद के चलते गुस्से में अपनी पत्नी आरती के दोनों हाथ कुल्हाड़ी से काट दिए। जब घटना की जानकारी परिजनों को लगी तो वह युवती को पहले सागर के मेडिकल कॉलेज ले गए, लेकिन गंभीर हालत में उसे रेफर करके भोपाल के हमीदिया अस्पताल लेकर गए। जहां डॉक्टरों ने उनसे बताया कि ऑपरेशन करना पड़ा। जिसके बाद 9 डॉक्टरों की एक टीम ने 9 घंटे तक सर्जरी के सहारे युवती के हाथ जोड़ दिए।  

परिजनों ने बताया कि किसी बात पर विवाद के चलते रणवीर ने पहले आरती के साथ मारपीट की, जब घरवालों ने इसका विरोध किया तो वे शांत हो गए। लेकिन थोड़ी देर बाद ही वह आरती को लेकर जंगल की तरफ चला गया और वहां कुल्हाड़ी से उसके दोनों हाथ काट दिए। जब लोगों ने आरती के चिल्लाने की आवाज सुनी तो वह घटनास्थल पर पहुंचे तो उन्होंने देखा कि आरती के दोनों हाथ कटे हुए थे और वह खून में लथपथ होकर निढाल होकर दर्द से कराह रही थी। 

इस केस के बारे में हॉस्पिटल के ऑर्थो डिपार्टमेंट के डॉक्टर राहुल शुक्ला ने कहा कि जब युवती उनके पास आई थी, तब तक महिला का काफी खून बह चुका था। ऐसे में हमें उसकी हालत को सुधरने हेतु सर्जरी करना जरूरी था। ऐसे में हमने मरीज को पहले ब्लड चढ़ाया और फिर प्लाज्मा दिया। इसके बाद ऑपरेशन को अंजाम दिया गया। 9 घंटे तक चली सर्जरी में डॉक्टरों की टीम ने कड़ी मेहनत से हाथ तो जोड़ दिए हैं, लेकिन अब दो तीन बाद ही स्पष्ट हो पाएगा कि हाथ काम कर रहे हैं या नहीं।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER