कोटा / पति ने की पत्नी की हत्या, कुल्हाड़ी से किया महिला का सिर धड़ से अलग

Dainik Bhaskar : Jan 22, 2020, 05:36 PM
इटावा (काेटा). इटावा में गैंता रोड पर रहने वाले पति ने घरेलू कलह में अपनी पत्नी के गले पर कुल्हाड़ी से वार कर मौत के घाट उतार दिया। ग्रामीणों ने हत्या कर भाग रहे आरोपी पति को पकड़कर पुलिस को सौंपा। पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया।

इटावा थाना प्रभारी मुकेश मीणा ने बताया कि फतेहपुर निवासी चंद्रभान पारेता और पत्नी आशा (32) में पारिवारिक कलह के चलते आए दिन झगड़े हाेते रहते थे। चंद्रभान कुछ काम नहीं करता था। पीपल्दा गांव में खेताें से हाेने वाली उपज पर ही निर्भर था। आशा कस्बे के ही एक प्राइवेट स्कूल में पढ़ाती थी। उनके तीन बच्चे हैं। मंगलवार शाम को आशा स्कूल से आई तो शाम 5 बजे के करीब दोनों में विवाद हो गया। उस समय बच्चे भी घर पर नहीं थे। लड़ाई की आवाज घर से बाहर तक आ रही थी। इसी दौरान चंद्रभान ने कुल्हाड़ी से आशा की गर्दन पर वार कर हत्या कर दी। घर के आंगन में उसका सिर धड़ से अलग हो गया।

वारदात के बाद चंद्रभान कुल्हाड़ी लेकर भागने लगा तो मोहल्लेवासियों ने उसे पकड़ लिया। घर पर जाकर देखा तो आशा का सिर अलग पड़ा था और खून बिखरा हुआ था। लोगों की सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची और चंद्रभान का हिरासत में ले लिया। साथ ही कापरेन स्थित आशा के पीहर सूचना दी गई। वहां से रात को परिजन मौके पर पहुंचे। घटना की जानकारी मिलने के बाद डीएसपी सुरेंद्र शर्मा व पुलिस जाब्ता मौके पर पहुंचा तथा परिजनों से घटना की जानकारी ली। शव को इटावा अस्पताल लाया गया।

हत्यारा पति आए दिन पत्नी को पीटता था

मृतका के पिता रामप्रसाद ने बताया कि आरोपी पति आए दिन उसकी पत्नी को पीटता था। मंगलवार को तो उसने सारी हदें पार कर दीं और उस पर कुल्हाड़ी से ताबड़तोड़ हमला कर मौत के घाट उतार दिया। थाना प्रभारी ने बताया कि मृतका के चाचा लटूरलाल की रिपोर्ट पर हत्या का मामला दर्ज कर शव को इटावा अस्पताल की मोर्चरी में रखवा दिया है। वहीं घटना की जांच की जा रही है।

बच्चों के सिर से उठा मां का साया

मृतका के तीन बच्चे हैं। इनमें दो लड़के व एक लड़की है, जो स्कूल में पढ़ाई करते हैं। बड़ा बेटा 16 वर्ष का है, उससे छोटा 13 वर्ष व बालिका 11 वर्ष की है। मां की मौत व पिता द्वारा इस घटना को अंजाम देने के बाद बच्चों के सामने अपने आने वाले जीवन को लेकर परेशानी खड़ी हो गई है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER