झारखंड / पति ने रचाई दूसरी शादी, पहली पत्नी ने महिलाओं के साथ मिलकर किया सड़क जाम

Zoom News : Jun 26, 2021, 04:06 PM
झारखंड के धनबाद में एक पति के खिलाफ उसकी पहली पत्नी ने मोर्चा खोल दिया है और वह सड़कों पर अपने हक के लिए उतर आई है। दरअसल, निरसा में एक पति ने अपनी पहली पत्नी के रहते हुए दूसरी शादी रचा ली। इसको लेकर पहली पत्नी ने पुलिस से मदद की गुहार लगाई है और सुनवाई न होने पर सड़क जाम कर दी। 

पहली पत्नी ने अपनी दलील देते हुए कहा है कि हिन्दू मैरिज एक्ट के मुताबिक एक पत्नी के रहते दूसरी शादी नहीं की जा सकती, लेकिन पुलिस उसको न्याय नहीं दिला पाई। पहली पत्नी के परिवारवालों ने भी आक्रोशित होकर सड़क पर हंगामा किया और निरसा से मुगमा को जोड़ने वाला जीटी रोड को जाम कर दिया। यही जीटी रोड हावड़ा और दिल्ली को जोड़ने वाला ग्रैंड ट्रंक रोड कहलाता है।

पीड़ित महिला के समर्थन में महिला समिति के सदस्य भी आगे आए और पीड़ित महिला को न्याय दिलाने की मांग करने लगे। अब यह मामला तूल पकड़ता जा रहा है। वहीं, पहली पत्नी पुष्पा देवी ने न्याय की मांग को लेकर निरसा थाना क्षेत्र के मुगमा जीटी रोड पर आंदोलन शुरू कर दिया है। 

पुष्पा देवी बीच सड़क पर धरने पर बैठ गई, जिसमें महिला समिति के सदस्य भी उनके समर्थन में बीच सड़क पर बैठकर नारेबाजी करने लगे। महिला के इस आंदोलन से जीटी रोड पर बड़ी-बड़ी गाड़ियों की कतार से जाम लग गया है। पुष्पा देवी ने बताया कि वह अपने पति उमेश यादव और ससुराल वालों से बेहद परेशान है। उसका पति और ससुराल वाले उन्हें प्रताड़ित करते हैं और मारपीट भी करते हैं।

पुष्पा देवी ने इस मामले को लेकर धनबाद के निरसा थाना में लिखित शिकायत की है, लेकिन पुलिस ने कार्रवाई नहीं की। इसी को लेकर न्याय के लिए उन्होंने सड़कों पर ही आंदोलन शुरू कर दिया है। महिला समिति के सदस्य भी पुष्पा के समर्थन में न्याय दिलाने के लिए खड़े हैं। उन्होंने कहा कि पुष्पा को न्याय दिलाने के लिए हर लड़ाई लड़ने को तैयार हैं। न्याय के लिए जहां भी जाना पड़े जाने को तैयार हैं।

मामले की सूचना मिलने के बाद पुलिस मौके पर पहुंची और महिला को कार्रवाई का आश्वासन दिया। थाना प्रभारी निरसा सुभाष सिंह ने मामले की कार्रवाई के आश्वाशन के बाद सड़क जाम हटवाया। पुलिस का कहना है कि मामले को लेकर एफआईआर दर्ज कर आगे की कार्रवाई की जाएगी। 

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER