रांची / इलाज नहीं मिलने के कारण पति ने HIV पॉजिटिव पत्नी के लिए मुख्य्मंत्री से इच्छामृत्यु मांगी

Live Hindustan : Sep 26, 2019, 01:09 PM
झारखंड. बेहतर इलाज के लिए इधर-उधर भटक रहे एक व्यथित पति अपनी एचआईवी पॉजिटिव पत्नी के लिए इच्छा मृत्यु तक मांग रहा है। इसके लिए उसने सीएम रघुवर दास को पत्र लिखा है। धनबाद की पीड़ित महिला का वहां के पीएमसीएच में जब इलाज नहीं हुआ तो उसे वहां से रिम्स भेजा गया। लेकिन रिम्स में भी उसे भर्ती नहीं किया गया। उसका पति कभी इमरजेंसी तो कभी दूसरे विभाग का चक्कर लगाता रहा। परेशान होकर उसने मुख्यमंत्री को पत्र लिख पत्नी का बेहतर इलाज करने या इच्छा मृत्यु देने की मांग की है।

उन्होंने पत्र लिख बताया है कि उनकी पत्नी को मंगलवार की रात रिम्स में भर्ती कराया गया, लेकिन डॉक्टरों ने भर्ती करने से मना कर दिया। स्वास्थ्य सचिव से शिकायत करने के बाद डॉक्टरों ने भर्ती करवाया। लेकिन अब रिम्स अधीक्षक कह रहे हैं कि इसका इलाज यहां नहीं हो सकता है। मरीज को बाहर ले जाएं। उन्होंने आरोप लगाया कि पीएमसीएच में उनकी पत्नी के ऑपरेशन में लापरवाही होने के कारण उसकी यह हालत हुई है। पत्नी की पित्त की थैली में पतरी था। इसका ऑपरेशन पीएमसीएच में किया गया, लेकिन स्थिति बिगड़ गयी। उसके पेट में गंदा पानी जमने लगा। फिर वह कोमा में चली गयी।

पीएमसीएच के डॉक्टरों ने कहा कि मरीज की डायलिसिस करनी होगी।चूंकि मरीज एचआईवी पॉजिटिव है इस कारण यहां डायलिसिस नहीं हो सकता। तब उसे रिम्स भेज दिया गया। रिम्स में भी डॉक्टरों ने कहा कि एचआईवी मरीज की डायलिसिस नहीं हो सकती। सीएम जन संवाद केंद्र में शिकायत करने के बाद एड्स कंट्रोल सोसाइटी की टीम पहुंची।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER