IndvsAUS / मैं न तो पावर हिटर हूं और न ही मैं बनना चाहता हूं- केएल राहुल

Zoom News : Nov 26, 2020, 09:12 AM
Delhi: अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सिडनी पॉवर हिटर्स बहुत लोकप्रिय हैं, लेकिन भारतीय बल्लेबाज केएल राहुल को यह स्वीकार करने में कोई समस्या नहीं है कि वह न तो 'पावर हिटर' हैं और न ही वह ऐसा करने के लिए तरसते हैं। अपनी कलात्मक बल्लेबाजी के लिए जाने जाने वाले राहुल ने कहा कि वह आक्रामक बल्लेबाजी किए बिना भी 160-170 के स्ट्राइक रेट से रन बना सकते हैं। उन्होंने कहा, "मैं अपनी बल्लेबाजी को पावर हिटिंग नहीं कहूंगा, क्योंकि मैं ईमानदारी से ऐसा नहीं कर सकता।"

उन्होंने कहा, "मेरे पास कुछ तकनीकी कौशल हैं और मैं टीम की जरूरत के अनुसार भूमिका निभाने में विश्वास करता हूं। अगर मुझे 160 या 170 के स्ट्राइक रेट से रन बनाना है, तो मैं दूसरा रास्ता बनाने की कोशिश करूंगा।" पिछले एक साल से नियमित रूप से 50 ओवर का क्रिकेट खेल रहा है और वह खुश है कि वह अच्छे फॉर्म में है।

उन्होंने कहा, "मैंने इतने लंबे समय तक लगातार नहीं खेला। मुझे अच्छा लग रहा है कि मैं टीम की जीत में अपनी भूमिका निभा रहा हूं और अपनी भूमिका निभा रहा हूं। ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के बारे में पूछने पर उन्होंने मारनस लाबुस्चगने की प्रशंसा की, लेकिन इसके साथ ही वह एक अज्ञात खिलाड़ी हैं।" से इनकार किया।

केएल राहुल ने कहा, "मुझे नहीं लगता कि वह अभी अज्ञात है।" वह शीर्ष पांच में हैं और पिछले 12-5 महीनों से काफी स्कोर कर रहे हैं। कोरोना महामारी से पहले भी वह लगातार अच्छा खेल रहा था। उम्मीद है कि वह हमारे खिलाफ रन नहीं बना पाएंगे। हमारे गेंदबाज बहुत अच्छे हैं और यह उनके लिए अच्छी चुनौती होगी। उन्होंने आईपीएल में अपने साथी खिलाड़ी ग्लेन मैक्सवेल को भी खतरनाक बल्लेबाज बताया।

उन्होंने कहा, "वह एक खतरनाक खिलाड़ी है और यही कारण है कि हमने उसे आईपीएल में अपनी टीम में रखा था।" आपको बता दें कि भारत और ऑस्ट्रेलिया श्रृंखला 27 नवंबर से एकदिवसीय श्रृंखला के साथ शुरू होगी। तीन मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला के बाद, दो टीमों के बीच तीन मैचों की टी 20 श्रृंखला खेली जाएगी। इसके बाद 17 दिसंबर से दोनों टीमों के बीच चार मैचों की टेस्ट सीरीज (बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी) खेली जाएगी।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER