क्रिकेट / मुझे नहीं पता कि टी20 क्रिकेट में भारत को फेवरेट का टैग कैसे मिला: माइकल वॉन

Zoom News : Oct 21, 2021, 09:36 AM
क्रिकेट: इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने कहा है कि वे इस बात को अब तक नहीं समझ पाए हैं कि भारतीय टीम को संयुक्त अरब अमीरात और ओमान में खेले जा रहे टी-20 वर्ल्ड कप 2021 को जीतने के लिए फेवरेट होने का टैग कैसे मिल गया है। वॉन ने कहा कि विराट कोहली की अगुवाई वाली टीम अपने पिछले कुछ टूर्नामेंटों में खिताब से बहुत दूर रही है। हालांकि, दाएं हाथ के इस पूर्व बल्लेबाज ने मेजबान भारत को पूरी तरह से खिताब जीतने की होड़ से बाहर नहीं किया और कहा कि वेस्टइंडीज, पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के साथ टीम इंडिया भी इंग्लैंड के लिए खतरा साबित हो सकती है।

'बीबीसी टेस्ट मैच स्पेशल' से बात करते हुए वॉन ने कहा, 'मेरी तरफ से टी-20 वर्ल्ड कप जीतने के मामले में इंग्लैंड फेवरेट है। वेस्टइंडीज और पाकिस्तान की टीमें अच्छी हैं, जबकि न्यूजीलैंड टीम के पास हाई क्लास प्लेयर्स हैं और हम जानते हैं कि वे मैच जीतने की रणनीति के साथ मैदान पर उतरेंगे।' वॉन ने ऑस्ट्रेलिया को खिताब जीतने की रेस से बाहर बताया। उन्होंने कहा, 'ऑस्ट्रेलिया ने क्रिकेट के सबसे छोटे फॉर्मेट में हमेशा से ही स्ट्रगल किया है। ग्लेन मैक्सवेल शानदार नजर आ रहे हैं और उनके लिए यह टूर्नामेंट बेहद खास साबित होने वाला है, लेकिन मुझे ऑस्ट्रेलिया के अच्छा प्रदर्शन करने पर डाउट है।'

वॉन ने यहां पिच को लेकर भी बात की। उन्होंने कहा कि टी-20 वर्ल्ड कप में पिच का रोल अहम होने वाला है। उन्होंने कहा कि आईपीएल 2021 के बाद यूएई की पिचें को देखना इंटरेस्टिंग होगा और यहां पर 150-160 के बीच स्कोर डिफेंड करने लायक होगा। वॉन ने यहां अपनी टीम पर बात करते हुए कहा कि उन्हें भरोसा है कि इस बात इंग्लैंड खिताब जीतने में कामयाब रहेगी। इंग्लैंड को इस बड़े टूर्नामेंट में बेन स्टोक्स और जोफ्रा आर्चर जैसे स्टार खिलाड़ियों की सेवाएं नहीं मिल पाएंगी। दोनों ही खिलाड़ी चोट की वजह से बाहर हैं। भारत के खिलाफ घरेलू सीरीज से बाहर रहने के बाद से क्रिकेट से अनिश्चितकाल का ब्रेक लेने वाले स्टोक्स को चार महीने पहले राजस्थान रॉयल्स के लिए इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) खेलते समय बाएं हाथ की तर्जनी उंगली में चोट लगी थी।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER