स्पोर्ट्स / विराट कोहली की बदौलत मिली मुझे टेस्ट हैट्रिक: डीआरएस के फैसले को लेकर जसप्रीत बुमराह

Live Hindustan : Sep 02, 2019, 12:32 AM
India vs West Indies 2019, 2nd Test at Sabina Park: हनुमा विहारी (Hanuma Vihari) के पहले शतक के बाद जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) की हैट्रिक की बदौलत भारतीय टीम ने टेस्ट चैम्पियनशिप के दूसरे टेस्ट में दूसरे दिन स्टंप तक वेस्टइंडीज के सात विकेट झटक लिए। दो मैचों की सीरीज में 0-1 से पिछड़ रही मेजबान टीम दिन का खेल समाप्त होने तक पहली पारी में 87 रन पर सात विकेट गंवाकर जूझ रही थी। अपनी पहली टेस्ट हैट्रिक के बाद जसप्रीत बुमराह ने विराट कोहली को इंटरव्यू दिया। विराट कोहली ने जसप्रीत बुमराह का इंटरव्यू लिया। यह इंटरव्यू बीसीसीआई ने अपने ऑफिशियल टि्वटर पेज से शेयर किया है। इस वीडियो में जसप्रीत बुमराह विराट कोहली से कहते हैं कि वह इस अपील को लेकर पूरी तरह से सकारात्मक नहीं थे, लेकिन अच्छा हुआ आपने रिव्यू ले लिया। मेरी यह टेस्ट हैट्रिक में आपका भी क्रेडिट है। 

जसप्रीत बुमराह (16 रन देकर छह विकेट) ने अपने घातक शुरुआती स्पैल में वेस्टइंडीज के पहले पांच विकेट झटक लिए, जिसमें से तीन नौंवे ओवर में लगातार गेंदों पर मिले। इससे वह टेस्ट मैचों में हैट्रिक हासिल करने वाले तीसरे भारतीय गेंदबाज बन गए। 

बुमराह ने डीआरएस के बारे में बात करते हुए  कोहली से कहा, "मुझे पता नहीं था, मुझे लगा कि वो गेंद पहले बल्ले से लगी है, लेकिन कप्तान ने शानदार डीआरएस कॉल ली, जिससे मुझे हैट्रिक मिली। तो ये कप्तान की वजह से संभव हो सका। इसका श्रेय आपको भी जाता है।"

जसप्रीत बुमराह ने इस इंटरव्यू में आगे कहा, "कभी-कभी विकेट से काफी मदद मिलती है। पिछले मैच में भी ग्राउंड में अच्छा उछाल मिल रहा था। ऐसे हालात में आप थोड़े लालची होते हैं ज्यादा करने की कोशिश में आक्रामक हो जाते हैं, लेकिन मैं ऐसे वक्त में भी पहले जैसे ही बॉलिंग करता रहता हूं और इसी से विकेट मिलते हैं।''

बता दें कि बुमराह ने सातवें ओवर से विकेट लेने का सिलसिला शुरू किया, सबसे पहले उन्होंने जॉन कैम्पबेल को आउट किया जिनका कैच विकेटकीपर ऋषभ पंत ने आसानी से लपक लिया। इसके बाद नौंवें ओवर में लगातार गेंदों पर बुमराह ने डैरेन ब्रावो, शामहार ब्रुक्स और रोस्टन चेज के विकेट हासिल कर अपना नाम रिकॉर्ड बुक में लिखवा लिया। ब्रावो का कैच दूसरी स्लिप में खड़े लोकेश राहुल ने लिया और फिर अगली दो गेंद पर ब्रुक्स और चेज एलबीडब्ल्यू आउट हुए। बुमराह की हैट्रिक का कुछ श्रेय कप्तान विराट कोहली को भी दिया जा रहा है, जिन्होंने जोर दिया कि चेज के फैसले का रिव्यू कराया जाए जिन्हें मैदानी अंपायर पॉल रेफेल ने नॉट-आउट दिया था। 

जसप्रीत बुमराह इस तरह हरभजन सिंह और इरफान पठान के बाद भारत के लिये टेस्ट क्रिकेट में हैट्रिक बनाने वाले तीसरे गेंदबाज बन गए। उन्होंने फिर क्रैग ब्रेथवेट (10) के रूप में पांचवां शिकार किया। 

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER