झारखंड / चार-पांच साल से थे अपनी चाची के साथ अवैध संबंध, जब पता चला नौकर के साथ भी है... करवा दी हत्या

Zoom News : Jan 10, 2021, 08:40 AM
झारखंड में अवैध संबंधों के कारण हत्या के दो अलग-अलग मामले सामने आए हैं। पहला मामला खुंटी जिले के कर्रा इलाके का है। जहां पुलिस ने वरिष्ठ पत्रकार अनिल मिश्रा के बेटे शंकर कुमार की हत्या मामले में बड़ा खुलासा किया है। पुलिस के अनुसार, मृतक संचित मिश्रा का अपनी चाची के साथ अवैध संबंध था। हालाँकि, चाची का भी एक हाउसकीपर के साथ रिश्ता था। पुलिस ने अंकित मिश्रा हत्याकांड में चाची और नौकर दोनों को छत्तीसगढ़ से गिरफ्तार किया है।

दोनों ने पुलिस पूछताछ में अपना अपराध कबूल कर लिया है। पुलिस के मुताबिक, साकेत मिश्रा का अपनी चाची के साथ पिछले चार-पांच सालों से अवैध संबंध था। इस बीच, मृतक की 2017 में शादी हो गई। इस कारण, चाची के साथ उसकी मुलाकात कम हो गई थी। इस दौरान नौकर बिरसा हेमाम्ब्रोम ने चाची के साथ संबंध स्थापित किया। संचित को इस बारे में एक सुराग मिला। इस वजह से, वह चाची और नौकर के साथ रहने लगे।

चाची टालती रही लेकिन बिरसा ने संकेत देना शुरू कर दिया। वह लड़ने लगा। 5 जनवरी को, चाची ने पिकनिक के बहाने कर्रा के प्रेम घाघ को बुलाया। इस बीच बिरसा कुछ पाने के लिए निकला। जब वह वापस लौटा, तो उसने देखा कि चाची और मृतक के बीच हाथापाई हो रही है। बचाव के बीच में, संकेत और नौकर के बीच लड़ाई हुई।

इस बीच, भागादौड़ी होने लगी और बिरसा ने बगल में एक गाय चराने वाली महिला के हाथ से एक हथियार (डौली) ले लिया और संकेत की गर्दन पर प्रहार किया। जिसके कारण उसकी मौके पर ही मौत हो गई। साक्ष्य छुपाने के लिए नौकर ने अपनी मोटरसाइकिल से पेट्रोल निकाला और अपनी जैकेट में आग लगा दी और शव को जला दिया।

7 जनवरी को पुलिस को एक जली हुई लाश मिली। उनकी पहचान स्थानीय पत्रकार अनिल मिश्रा के बेटे के रूप में हुई। घटना के दिन आखिरी बार पुलिस अनुसंधान मोबाइल के सीडीआर में 1048 सेकंड था। बाद में पुलिस ने महिला को पूछताछ के लिए बुलाया। लेकिन महिला थाने नहीं आई और अपने प्रेमी के साथ भाग गई। जिसके बाद पुलिस ने एसआईटी की आठ सदस्यीय टीम बनाई और दोनों को गिरफ्तार किया।

पश्चिम सिंहभूम जिले के जगन्नाथपुर में एक सास द्वारा बहू की हत्या का सनसनीखेज मामला प्रकाश में आया है। महिला का पति कुछ दिनों के लिए बाहर चला गया। इस बीच, बहू ने अपने प्रेमी और मामा के साथ मिलकर अपनी सास की हत्या कर दी। यही नहीं, हत्या को आत्महत्या का रूप देने के लिए सास-ससुर के शव को फंदे से लटका दिया।

दरअसल, 29 दिसंबर को पुलिस ने सूर्यमुनि मुंडा नाम की एक बूढ़ी महिला का शव बरामद किया था। महिला का शव घर में फंदे से लटका मिला। जिसके बाद पुलिस ने लाश को बरामद किया और मामले की जांच शुरू कर दी।

जांच में ग्रामीणों के साथ बातचीत के बाद, पुलिस को मृतक की बहू जोरोना मुंडा पर संदेह हुआ। जिसके बाद पुलिस ने मृतक की बहू से सख्ती से पूछताछ की। पुलिस की सख्ती के बाद बहू ने सारा राज खोल दिया। महिला ने कहा कि उसके अपने बहनोई वीर सिंह केराई के साथ अवैध संबंध थे। उसकी सास ने दोनों को आपत्तिजनक हालत में देख लिया था। जिसके बाद बहू जोरोना मुंडा, उनकी सास सूर्यमुनि मुंडा ने उन्हें हमेशा फटकार लगाई।

ज़ोरोना मुंडा के पति गोनो मुंडा बाहर काम करने गए थे। इस बीच, बहू जोरोना ने अपने मामा नरेश कयूम और प्रेमी वीर सिंह केराई को बुलाया और सास को मारने की योजना बनाई। बहू ने रात में सो रही अपनी सास को पकड़ लिया, प्रेमी ने उसका पैर पकड़ लिया और बहू की सास ने सास की हत्या कर दी।

सास की निर्मम हत्या के बाद महिला, प्रेमी और मामा ने मिलकर सास को सबूत छिपाने के फंदे पर लटका दिया। तीनों आरोपियों ने हत्या के आरोप को कबूल कर लिया है। तीनों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER