स्पोर्ट्स / मैंने कोई रिटायरमेंट की घोषणा नहीं की: गेल

The Hindu : Aug 16, 2019, 01:40 PM
खेल डेस्क. क्रिस गेल ने पहले घोषणा की थी कि टूर्नामेंट के अंत की दिशा में योजनाओं के बदलाव का खुलासा करने से पहले इंगलैंड में आईसीसी विश्व कप उनका अंतिम अंतर्राष्ट्रीय असाइनमेंट होगा।

भारत के खिलाफ वेस्टइंडीज का तीसरा एकदिवसीय मैच यहां क्रिस गेल के लिए आखिरी अंतरराष्ट्रीय मैच था, लेकिन 'यूनिवर्स बॉस' ने खेल के बाद सुझाव दिया कि वह अभी तक सेवानिवृत्त नहीं हुआ है।

39 वर्षीय गेल ने तीसरा एकदिवसीय मैच खेला, जिसे भारत ने डी / एल विधि के तहत बुधवार को छह विकेट से जीता , एक विशेष '301' जर्सी के साथ - उन्होंने अपने पूरे करियर में एकदिवसीय मैचों की संख्या का संकेत दिया, एक रिकॉर्ड वेस्टइंडीज के किसी भी क्रिकेटर के लिए।

वेस्टइंडीज की पारी के 12 वें ओवर में आउट होने के बाद 41 गेंदों पर 72 रन बनाने वाले जमैका को भारतीय खिलाड़ियों ने सराहा। उसने अपना बल्ला उठाया, उसके ऊपर हेलमेट लगा हुआ था, और भीड़ लगातार जयकारे लगाती रही, सोचती थी कि अगर यह आखिरी बार होता तो वे बल्लेबाजी करते।

लेकिन खेल के बाद, गेल ने सुझावों को खारिज कर दिया कि यह उनका विदाई खेल था। क्रिकेट वेस्टइंडीज द्वारा पोस्ट किए गए एक लघु वीडियो में उन्होंने कहा, "मैंने कुछ भी घोषित नहीं किया ... किसी भी संन्यास की घोषणा नहीं की।"

यह पूछे जाने पर कि क्या वह अभी भी आस-पास होंगे, उन्होंने कहा, "हाँ, जब तक कि आगे की सूचना न हो।"

गेल, जिन्होंने 103 टेस्ट मैच खेले थे, ने पहले घोषणा की थी कि मार्की टूर्नामेंट के अंत की दिशा में योजनाओं के परिवर्तन को प्रकट करने से पहले यूनाइटेड किंगडम में आईसीसी विश्व कप उनका अंतिम अंतर्राष्ट्रीय असाइनमेंट होगा।

विश्व कप के दौरान, उन्होंने कहा कि वह भारत के खिलाफ घरेलू श्रृंखला में एकदिवसीय और टेस्ट खेलना चाहते थे, संभवतः अपने गृहनगर किंग्स्टन में एक विदाई टेस्ट की स्थापना कर रहे थे। हालांकि, गेल को दो मैचों की टेस्ट श्रृंखला के लिए नहीं चुना गया था, जिससे यह संभावना बढ़ गई थी कि उन्होंने बुधवार को यहां भारत के खिलाफ तीसरे वनडे में अपना आखिरी अंतरराष्ट्रीय मैच खेला होगा।

मैच के बाद के संवाददाता सम्मेलन में, वेस्ट इंडीज के कप्तान जेसन होल्डर ने कहा, "मेरे ज्ञान के लिए उन्होंने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास नहीं लिया है।"

“लेकिन आज उनके करियर का एक उदाहरण था। उनके द्वारा खेली गई पारी शानदार थी। उसने हमें बहुत अच्छी शुरुआत दी। वह मनोरंजक था, उसने उपस्थिति दिखाई, और यह वही है जो लोग पिछले कुछ वर्षों में क्रिस गेल से उम्मीद करते हैं। ”

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER