क्रिकेट / मैंने अपनी ज़िंदगी में कभी शतक के लिए नहीं खेला: 485 दिन से शतक नहीं लगाने पर कोहली

Zoom News : Mar 27, 2021, 07:09 PM
क्रिकेट: भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) के बल्ले से लंबे समय से शतक नहीं निकला है. उन्होंने इंटरनेशनल क्रिकेट (International Cricket) में अपना आखिरी शतक 2019 में बनाया था. इसके बाद से कोहली पिछली 43 पारियों से शतक नहीं लगा सके हैं.

इंग्लैंड (England) के खिलाफ दूसरे वनडे में कोहली ने शानदार शुरुआत की थी. हालांकि, 66 रन बनाने के बाद वह पवेलियन लौट गए. इसके साथ ही इंटरनेशनल क्रिकेट में 71वां शतक लगाने से कोहली एक बार फिर चूक गए. लेकिन कोहली इससे निराश नहीं हैं. उनका कहना है कि वह कभी शतक के लिए नहीं खेलते हैं.

शतक के लिए नहीं खेलता हूं- कोहली

कोहली ने इस बारे में कहा, "मैं जिंदगी में कभी शतक के लिए नहीं खेला और शायद यही वजह है कि मैंने इतने कम समय में इतने ज्यादा सैकड़े लगा दिए. मेरे लिए टीम की जीत ज्यादा महत्वपूर्ण है. अगर मैं शतक लगाता हूं और टीम जीत हासिल नहीं करती तो वह कोई मायने नहीं रखता है."

कोहली ने स्वीकार की हार

कोहली ने कहा, "हमने इस मैच में शानदार हिटिंग देखी. स्टोक्स और बेयरस्टो ने बेहतरीन बैटिंग की. हमें इस साझेदारी के दौरान वापसी का मौका नहीं मिला. हम हार स्वीकार करते हैं. हम किसी तरह की बहानेबाजी नहीं कर सकते. हमने दो दिन पहले इसी तरह के स्कोर का बचाव किया था, लेकिन आज हम अपनी रणनीति को अमली जामा नहीं पहना सके."

कोहली ने केएल राहुल और ऋषभ पंत की तारीफ की

कोहली ने शतक जड़ने वाले केएल राहुल और तूफानी पारी खेलने वाले ऋषभ पंत की जमकर तारीफ की. उन्होंने कहा, "हमने दो विकेट जल्दी गंवा दिए और हमें अच्छी साझेदारी की जरूरत थी. मैंने और राहुल ने ऐसा किया. मैं राहुल को लेकर बहुत खुश हूं. इसके बाद ऋषभ ने मैच का रुख बदल दिया. हम 300 रन तक पहुंचने की सोच रहे थे, लेकिन हम 35 अतिरिक्त रन बनाने में सफल रहे."

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER