हरियाणा / हरियाणा में पुलिसकर्मियों से 'किसानों के सिर फोड़ देना' कहते दिखे आईएएस अधिकारी

Zoom News : Aug 29, 2021, 12:22 PM
नई दिल्ली: हरियाणा के करनाल में भाजपा नेताओं को रोकने की कोशिश करने वाले किसानों पर पुलिस ने लाठी चार्ज कर दिया। इसमें कई किसान घायल हो गए हैं। किसानों ने भाजपा नेताओं को रोकने के लिए टोल नाके पर जाम लगा दिया था। भाजपा के नेता करनाल में भाजपा की संगठनात्मक बैठक में भाग लेने जा रहे थे। किसान भाजपा नेताओं के सामने विरोध प्रदर्शन करना चाहते थे। अब इस मामले में एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। दावा किया जा रहा है कि वीडियो में करनाल के जिलाधिकारी हैं और वह किसानों के सर फोड़ने का आदेश दे रहे हैं। यह वीडियो कांग्रेस नेता श्रीनिवास बीवी ने भी ट्वीट किया है।

वीडियो में अधिकारी कह रहे हैं, ‘यहां से जो भी आगे जाए, सिंपल है, उसका सिर फोड़ दो। कोई डाउट नहीं है, किसी डायरेक्शन की जरूरत नहीं है। किसी भी हालत में इन्हें इस लाइन के आगे नहीं जाने देना है। हमारे पास पर्याप्त फोर्स है। हम दो दिन से यहां ड्यूटी कर रहे हैं। यहां से आगे एक बंदा नहीं जाना चाहिए। अगर कोई आगे जाता है तो उसका सिर फूटा हुआ होना चाहिए।’ हालांकि यह स्पष्ट नहीं हो पाया है कि आदेश देने वाले जिलाधिकारी हैं।

कांग्रेस नेता ने यह वीडियो ट्वीट करते हुए तंज कसा और कहा तालिबान और इनमें क्या अंतर है? भाजपा सांसद वरुण गांधी ने भी इस वीडियो को ट्वीट करते हुए लिखा, मुझे उम्मीद है कि यह वीडियो एडिटेड होगा और डीएम ने ऐसा नहीं कहा होगा…वरना यह स्वीकार्य नहीं है कि लोकतांत्रिक देश में हमारे नागरिकों के साथ ऐसा बर्ताव किया जाए।

सोशल मीडिया ने इस वीडियो को को कई लोगों ने ट्वीट किया और सवाल किया है कि क्या ऐसा आदेश देना सही है? तहसीन पूनावाला ने वीडियो ट्वीट करते हुए कहा कि एक तरफ भारत अजादी का अमृत महोत्सव मना रहा है और दूसरी तरफ यह हो रहा है। राहुल गांधी ने ट्विटर पर लिखा, ‘फिर ख़ून बहाया है किसान का, शर्म से सर झुकाया हिंदुस्तान का!’

करनाल के डीसी का कहना है कि किसानों को आराम से प्रदर्शन करना चाहिए था। उनका कहना है कि किसानों ने नेशनल हाइवे जाम कर दिया था जिससे आने-जाने में परेशानी हो रही थी। उन्होंने कहा कि किसानों पर हल्का बल प्रयोग किया गया है। वहीं कांग्रेस नेता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने खट्टर सरकार को खुली धमकी दे दी है। उन्होंने कहा, ‘खट्टर साहेब, आज करनाल में हर हरयाणवी की आत्मा पर लाठी बरसाई है। धरती के भगवान किसान को लहूलुहान करने वाली पापी भाजपाई सत्ता का दमन दानवों जैसा है । सड़कों पर बहते-किसानों के शरीर से रिसते खून को आने वाली तमाम नस्लें याद रखेगीं। याचना नहीं, अब रण होगा, जीवन-जय या मरण होगा।’

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER