T20 World Cup / कोरोना वायरस की वजह से इस साल होने वाला टी-20 वर्ल्ड कप टला

Zoom News : Jul 20, 2020, 08:02 PM
T20 World Cup: कोरोना वायरस की वर्तमान स्थिति को देखते हुए आईसीसी ने अपनी ऑनलाइन बैठक में इस साल ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप को टाल दिया है।  गौरतलब है कि दुनियाभर में फैली कोरोना महामारी की वजह से कई सारी दिक्कतें हो रही हैं, साथ ही लोगों की सुरक्षा भी एक बड़ा मसला है।

गौरतलब है कि टी-20 वर्ल्ड कप का आयोजन इसी साल 18 अक्टूबर से 15 नवंबर के बीच ऑस्ट्रेलिया में होना था। आईसीसी बोर्ड की पिछली बैठक 25 जून को हुई थी, जिसमें टी-20 वर्ल्ड कप को लेकर फैसला टाला गया था।

टी-20 वर्ल्डकप के स्थगित होने के साथ ही अब विश्व की सबसे बड़ी क्रिकेट लीग आईपीएल के इसी साल होने की संभावना काफी बढ़ गई है जिसे कोविड-19 की वजह से अनिश्चिकालीन समय के लिए स्थगित कर दिया गया है। 16 अंतरराष्ट्रीय टीमों के लिए पृथकवास का इंतजाम करना मुश्किल होगा। इसके साथ ही 2023 में भारत में प्रस्तावित एकदिवसीय विश्व कप मार्च-अप्रैल की जगह नवंबर में खेला जाएगा ताकि क्वालीफाइंग प्रकिया के लिए समय मिल सके।

बयान में कहा गया कि आज की बैठक में आईअीसी बोर्ड (आईसीसी की वाणिज्यिक इकाई) ने कोविड-19 के कारण प्रभावित क्रिकेट को पूरा करने के लिए अगले तीन साल के कैलेंडर में ज्यादा स्पष्टता लाने की कोशिश की ताकि सबसे अच्छा अवसर मिल सके। 


SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER