IND vs ENG / टेस्ट रैंकिंग में हुआ बड़ा बदलाव, रोहित शर्मा और आर अश्विन को मिला जबरदस्त फायदा

Zoom News : Feb 28, 2021, 03:09 PM
IND vs ENG: भारत और इंग्लैंड के बीच चार मैचों की टेस्ट सीरीज के तीसरे टेस्ट के बाद इंटरनैशनल क्रिकेट काउंसिल (आईसीसी) ने ताजा जारी रैंकिंग जारी की है। इस रैंकिंग में आर अश्विन ने टेस्ट गेंदबाजों की रैंकिंग में टॉप-3 में जगह बनाई है, जबकि टेस्ट बल्लेबाजों की रैंकिंग में रोहित शर्मा भी टॉप-10 में पहुंच गए हैं। विराट कोहली की रैंकिंग में कोई बदलाव नहीं हुआ है, जबकि जसप्रीत बुमराह को भी रैंकिंग में नुकसान उठाना पड़ा है। रोहित शर्मा की बात करें तो टेस्ट रैंकिंग में यह उनकी बेस्ट रैंकिंग है। बल्लेबाजों की रैंकिंग में केन विलियमसन नंबर-1 बल्लेबाज बने हुए हैं।

इसके बाद क्रम से स्टीव स्मिथ, मार्नस लाबूशेन और जो रूट दूसरे, तीसरे और चौथे नंबर पर हैं। चेतेश्वर पुजारा इंग्लैंड के खिलाफ मौजूदा सीरीज में कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर सके हैं और तीसरे टेस्ट में भी उनका फ्लॉप शो जारी रहा था। पुजारा रैंकिंग में 10वें पायदान पर फिसल गए हैं। रोहित शर्मा आठवें नंबर पर हैं। विराट, रोहित और पुजारा टॉप-10 में शामिल तीन भारतीय बल्लेबाज हैं।

वहीं गेंदबाजों की बात करें तो तीसरे टेस्ट में इतिहास रचने वाले आर अश्विन रैंकिंग में तीसरे पायदान पर पहुंच गए हैं। अश्विन ने इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे टेस्ट मैच के दौरान 400 टेस्ट विकेट का आंकड़ा पार किया। टेस्ट क्रिकेट में सबसे तेज 400 टेस्ट विकेट लेने वाले भारतीय गेंदबाज आर अश्विन बन गए हैं, जबकि ओवरऑल वह दूसरे नंबर पर हैं। अश्विन ने पहली पारी में तीन और दूसरी पारी में चार विकेट लिए थे। गेंदबाजों की रैंकिंग में पैट कमिंस नंबर-1 पोजिशन पर बने हुए हैं। जसप्रीत बुमराह एक पायदान खिसककर 9वें पायदान पर आ गए हैं। जेम्स एंडरसन तीन पायदान फिसलकर छठे नंबर पर पहुंच गए हैं।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER