इंडिया / बल्ले से अगर छक्का मार सकता हूं तो तलवार से इंसान क्यों नहीं मार सकता: मियांदाद

AMAR UJALA : Sep 02, 2019, 10:39 AM
भारत सरकार द्वारा जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाने के बाद से पाकिस्तान में कोहराम मचा हुआ है। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान से लेकर वहां के मंत्री और यहां तक कि पूर्व क्रिकेटर भी इस मुद्दे पर बिना सिर पैर वाले बयान दे रहे हैं। हिंदुस्तान को धमकियां देने के कारण पाक के पूर्व क्रिकेटर जावेद मियांदाद चर्चा में हैं और गीदड़भभकी जमकर दे रहे हैं। उनका एक नया वीडियो सोशल मीडिया पर आया है, जिसमें वो सड़क पर तलवार लहराते हुए नजर आ रहे हैं। वीडियो में जावेद मियांदाद ने पाकिस्तान क्रिकेट टीम की जर्सी पहनी हुई है और वो विवादित बयान देते दिख रहे हैं।

जावेद मियांदाद ने विवादित बयान देते हुए कहा कि 'कश्मीरी भाइयों फिक्र मत करो हम आपके साथ हैं। मेरे पास बल्ला भी है, पहले छक्का मारा था, अब ये तलवार भी है। बल्ला भी तेज था अब तलवार भी तेज है। जब मैं बल्ले से छक्का मार सकता हूं तो इस तलवार से इंसान क्यों नहीं मार सकता।'

ये कोई पहली बार नहीं है, जब मियांदाद कश्मीर मुद्दे पर ऐसे बयान दिए हों, इससे पहले वह भारत को परमाणु बम की धमकी भी दे चुके हैं। जावेद मियांदाद ने कहा था कि मैं पहले भी कह चुका हूं भारत एक डरपोक देश है। अभी तक इन्होंने किया क्या है? परमाणु बम हमने ऐसे ही नहीं रखा है, हमने चलाने के लिए रखा हुआ है। हमें मौका चाहिए और हम साफ कर देंगे।

इससे पहले शुक्रवार को पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान रहे शाहिद अफरीदी पाकिस्तानी सेना की वर्दी पहनकर पीएम मोदी को लेकर विवादित बयान दिया था। अफरीदी ने भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की आलोचना करते हुए कहा कि आप (मोदी) और आपके समर्थकों ने भारत की छवि को बुरी तरह खराब किया है। भारत में कुछ पढ़े-लिखे लोग हैं, जो समझदारी की बात कर रहे हैं। आपको उन्हें सुनने की जरूरत है। उन्होंने पीएम मोदी के लिए कहा कि जब आपकी मौत होगी तो हिटलर के रूप में पहचाने जाएंगे।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER