इंडिया / शादियों में होगी आतिशबाजी तो दूल्हा भी हो सकता है गिरफ्तार

AMAR UJALA : Nov 24, 2019, 07:54 AM
नई दिल्ली | जिले में पटाखे और आतिशबाजी पर अभी तक लोगों को जागरूक किया जा रहा था। लेकिन, अब प्रशासन ने सख्ती बरतने की चेतावनी दे दी है। साथ ही जिले के सभी थाना प्रभारियों और पीआरवी को निर्देश दिए हैं कि इस तरह की सूचना मिलती है तो संबंधित लोगों को तुरंत गिरफ्तार किया जाए। 

वहीं, लगातार जागरूक करने के बावजूद शादियों में आतिशबाजी चलाने की सूचनाएं मिल रही हैं। इस संबंध में सिटी मजिस्ट्रेट ने शनिवार को एक वीडियो जारी कर निर्देश दिया है कि कार्रवाई के दौरान दूल्हे को भी गिरफ्तार किया जा सकता है। 

सिटी मजिस्ट्रेट शैलेंद्र कुमार मिश्र ने बताया कि सुप्रीम कोर्ट ने पटाखे और आतिशबाजी पर पाबंदी लगा दी है। लेकिन, कुछ लोग शादी समारोह में आतिशबाजी कर रहे हैं। इसके लिए सभी थाना प्रभारियों और पीआरवी पर तैनात पुलिसकर्मियों को निर्देश दिए हैं कि वह सूचना मिलने पर तत्काल फोन से फोटो लें और इस संबंध में जो भी आरोपी हो उसके खिलाफ शिकायत दर्ज कर गिरफ्तारी करें। 

उन्होंने कहा कि अभी इस तरह की घटनाओं में दूल्हे को गिरफ्तार नहीं किया जा रहा है। यदि लोग नहीं माने तो आयोजक के साथ दूल्हे को भी गिरफ्तार करना शुरू किया जाएगा। उन्होंने बताया कि पुलिस के साथ मिलकर इस योजना पर काम किया जा रहा है। बताया कि किसी हालत में आतिशबाजी चलने नहीं दी जाएगी। 

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER