लाइफस्टाइल / हीरोइनों जैसी खूबसूरती चाहिए तो मेकअप के साथ ही इन बातों का भी रखें ध्यान

AMAR UJALA : Feb 08, 2020, 03:34 PM
लाइफस्टाइल डेस्क | अक्सर आप मेकअप करते वक्त यह सोचती हैं कि आंखों और होंठों में से एक चीज डार्क और एक चीज लाइट करनी है। लेकिन कई सारी एक्ट्रेस ऐसा नहीं करती हैं। ध्यान दीजिए कि कोई भी एक्ट्रेस अगर अपने होंठों पर डार्क शेड की लिपस्टिक लगाती है, तो वह अपने चेहरे पर हल्का मेकअप करती है। वह हल्के कंसीलर या फाउंडेशन से अपने चेहरे के दाग धब्बों को कवर करती है।मेकअप के साथ ही एक्ट्रेस अपने खानपान और दिनचर्या का भी बहुत ख्याल रखती हैं।

कंसीलर के दो शेड

मॉडल्स और एक्ट्रेसेस मेकअप करते वक्त हमेशा कंसीलर के दो शेड लगाती हैं। इससे नेचुरल लुक उभर कर आता है। अगर आप भी मॉडल्स लुक पाना चाहती हैं, तो मेकअप करते वक्त लाइट कंसीलर को आंखों के पास लगाएं।

खानपान

एक ग्लास गुनगुना पानी उसमें एक चम्मच शहद या नींबू का रस मिला कर पीने से हमारा पाचन तंत्र तंदुरुस्त रहता है और चेहरे पर ग्लो भी आता है। दिन में 8 से 10 ग्लास पानी, ताजे फल, नारियल पानी, हरी सब्जियां, ड्राई फ्रूट और जूस हर सेलिब्रिटी के खान-पान का हिस्सा होता है।

सुबह की सैर

अभिनेत्री सोनम कपूर ने एक इंटरव्यू के दौरान कहा था कि फिट दिखने के लिए ज्यादा खर्चे की जरूरत नहीं है। इसे हम मॉर्निंग वॉक से भी शुरू कर सकते हैं।

लिप लाइनर

मोटे होंठ हमें आकर्षक लुक देते हैं। अगर आपके होंठ पतले हैं, तो आप लिप लाइनर से इन्हें मोटा कर सकती हैं। ध्यान रखें कि जिस कलर की लिपस्टिक लगा रही हों, लिप लाइनर बिल्कुल उसी कलर का होना चाहिए।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER