दुनिया / अगर आपको खरिदना है घर, तो इस देश में मिल रहे है सिर्फ 86 रुपये में मकान, जाने क्यो

Zoom News : Oct 29, 2020, 09:13 AM
इटली में एक शहर ऐसा भी है जहां 86 रुपये की मामूली कीमत पर एक घर मिल रहा है। इटली के सिसिली के एक छोटे से शहर में इतने कम दामों पर मकान बेचे जा रहे हैं। दरअसल, इस कस्बे का नाम सलेमई है। यहां 1 यूरो (भारतीय मुद्रा में लगभग 86 रुपये) के लिए एक घर मिलना आश्चर्यजनक है, लेकिन इसके पीछे एक बड़ा कारण है। पिछले कुछ वर्षों में कई छोटे शहरों में जनसंख्या में गिरावट की समस्या देखी गई है। यही कारण है कि ऐसे शहरों में इतने कम दामों पर मकान दिए जा रहे हैं।

सीएनएन की एक रिपोर्ट के अनुसार, शहर के मेयर ने कहा कि सभी इमारतें नगर परिषद की हैं, जिससे बिक्री तेज होती है और लालफीताशाही कम होती है। इस योजना को शुरू करने से पहले सेलमी के पुराने हिस्सों को फिर से बनाना पड़ा, जहां घर स्थित हैं। साथ ही, बुनियादी सुविधाओं और सेवाओं जैसे सड़क, बिजली ग्रिड और सीवेज पाइप में सुधार किया गया है।

पिछले कुछ वर्षों में, इटली के कई ऐसे शहर निर्वासन की समस्या का सामना कर रहे हैं। इस कारण से, सिसिली में किफायती कीमतों पर आवास की पेशकश शुरू की गई है। रिपोर्टों के अनुसार, लोगों द्वारा पहले से ही छोड़ी गई संपत्तियों को बेचना मुश्किल हो रहा था और कोरोना ने स्थिति को बदतर बना दिया है।

सलामी एक ऐतिहासिक स्थान है जो सिसिली द्वीप पर स्थित है। यह जैतून के पेड़ों से घिरा हुआ है। इसके कुछ घर प्राचीन शहर की दीवारों से घिरे हैं जो 16 वीं शताब्दी के हैं। हालांकि, 1968 के भूकंप के बाद, शहर को शारीरिक और सांस्कृतिक दोनों रूप से नुकसान उठाना पड़ा है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER