दुनिया / इमरान खान की करीबी नेता ने कैमरे के सामने सांसद को मारा थप्पड़, देखें वीडियो

Zoom News : Jun 10, 2021, 12:10 PM
इस्‍लामाबाद: पाकिस्‍तान के प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) की करीबी नेता डॉक्‍टर फिरदौस आशिक अवान (Dr Firdous Ashiq Awan) का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। इस वीडियो में फिरदौस टीवी शो की रिकॉर्डिंग के दौरान पाकिस्‍तानी सांसद को थप्‍पड़ मारती नजर आ रही हैं। पीड़ित सांसद बिलावल भु्ट्टो की पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी (PPP) के कादिर मंडोखेल (Qadir Mandokhel) हैं। शो की रिकॉर्डिंग के बीच में फिरदौस किसी बात को लेकर इतना भड़क गईं कि उन्‍होंने सांसद कादिर को चाटा रसीद कर दिया। 

Imran की विशेष सहायक थीं Firdous

वायरल वीडियो में दिखाई दे रहा है कि शो के दौरान दोनों नेताओं में बहस होती है और फिर फिरदौस आश‍िक अवान अचानक कादिर मंडोखेल को चांटा मार देती हैं। इमरान खान की पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (PTI) की नेता फिरदौस पर सांसद को गाली देने का भी आरोप है। बता दें कि फिरदौस पहले PM इमरान खान की विशेष सहायक थीं और फिलहाल वह पाकिस्‍तान के पंजाब प्रांत के मुख्यमंत्री की विशेष सहायक हैं। उन्हें इमरान का बेहद खास समझा जाता है।

बवाल के बाद पेश की सफाई

स्थानीय मीडिया के अनुसार, यह थप्पड़ कांड पत्रकार जावेद चौधरी के ‘एक्‍सप्रेस टीवी’ पर एक शो की रिकॉर्डिंग के दौरान हुई। थप्पड़ पर मचे बवाल के बाद इमरान की करीबी नेता ने सफाई पेश की है। उनका कहना है कि पीपीपी सांसद कादिर मंडोखेल ने उन्हें और उनके पिता को गाली दी थी और धमकाने का प्रयास किया था। जिसकी वजह से बात थप्पड़ तक पहुंच गई। फिरदौस आशिक अवान ने कहा कि कादिर मंडोखेल ने उन्‍हें ऐसा करने के लिए मजबूर किया। वह मंडोखेल के खिलाफ मानसिक प्रताड़ना का मुकदमा दर्ज कराएंगी।

Corruption के लगे हैं आरोप

सोशल मीडिया पर पेश अपनी सफाई में फिरदौस ने कहा कि इस घटना के पूरे वीडियो को जारी किया जाए ताकि लोगों को पता चल सके कि मुझे ऐसा करने के लिए मजबूर किया गया। उन्होंने आगे कहा, ‘मेरी सियासी साख और इज्‍जत शो के दौरान दांव पर लग गई थी। मैं इस पूरे मामले में अपने वकीलों से बात कर रही हूं’। गौरतलब है कि डॉक्टर फिरदौस पर भ्रष्टाचार के आरोप भी लगे हैं। उन पर सरकारी खजाने के दुरुपयोग, राजनीतिक नियुक्तियां करने और सरकारी विज्ञापनों के बजट में से कमीशन लेने के आरोप हैं।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER