India-Pakistan / अचानक हिन्दुस्तान के फैन क्यों बन गए इमरान खान? बोले- आज भारत को करता हूं सेल्यूट

Zoom News : Mar 20, 2022, 09:57 PM
India-Pakistan: भारत को दिन-रात कोसने वाले पाकिस्तान (Pakistan) के पीएम इमरान खान (Imran Khan) अचानक हिंदुस्तान के सबसे बड़े फैन बन गए हैं. उन्होंने रविवार को एक जनसभा में खुलकर भारत की तारीफ करते हुए उसे सैल्यूट भी किया. इमरान खान के इस बदले अंदाज को देखकर हर कोई हैरान रह गया. 

इमरान खान ने बांधे भारत की तारीफों के पुल

रिपोर्ट के मुताबिक पाकिस्तान (Pakistan) के पीएम इमरान खान (Imran Khan) रविवार को खैबर पख्तूनख्वा के मलकंद जिले में एक बड़ी जनसभा को संबोधित कर रहे थे. इसी जनसभा में इमरान खान ने भारत की तारीफों के पुल बांधे और कहा कि भारत की विदेश उसके अपने लोगों के लिए है. 

'अमेरिका और रूस से बना रखे बराबर के संबंध'

इमरान खान (Imran Khan) ने रैली में कहा, 'मैं आज भारत को सलाम करता हूं. इन्होंने हमेशा एक आजाद विदेश नीति का पालन किया है. आज भारत का अमेरिका के साथ क्वाड में गठबंधन है और रूस से तेल भी खरीद रहा है जबकि प्रतिबंध लगे हुए हैं क्योंकि भारत की नीति अपने लोगों के लिए है.' 

'भारत को कुछ कहने से बचता है यूरोपीय संघ'

उन्होंने यूक्रेन संकट पर पाकिस्तान (Pakistan) को दबाव में लेने के लिए यूरोपीय संघ की आलोचना भी की. उन्होंने कहा कि यूरोपीय संघ के राजनयिक जो बात पाकिस्तान से कहते हैं, वही बात भारत को कहने से डरते हैं. यूक्रेन पर रूसी हमले पर उन्होंने पाकिस्तान को रूस की आलोचना करने के लिए दबाव डाला लेकिन भारत को कुछ भी कहने से परहेज कर गए. 

अपने असंतुष्ट सांसदों को दिया वापसी का ऑफर

इसी जनसभा में इमरान खान (Imran Khan) ने अपने बागी सांसदों को ऑफर दिया कि वे पार्टी में वापस लौट आएं और अविश्वास प्रस्ताव पर सरकार का साथ दें. उन्होंने कहा कि अगर पार्टी के असंतुष्ट सांसद यह मौका चूक गए तो पूरा देश यह समझेगा कि सांसदों ने चोरों के पक्ष में मतदान करके अपना विवेक बेच दिया है. इमरान ने कहा कि पाकिस्तान (Pakistan) के लोगों के लिए अब फैसला लेने का समय आ गया है. दरगई के युवा उस पार्टी का समर्थन करेंगे जिसने पाकिस्तान के लिए काम किया है. इमरान खान के खिलाफ विपक्ष ने अविश्वास प्रस्ताव दे रखा है. जिस पर 27 मार्च को वोटिंग हो सकती है. अगर इमरान यह प्रस्ताव हार गए तो उनकी कुर्सी जा सकती है. 

भारत के खिलाफ प्रोपेगेंडा अभियान से थके इमरान

बताते चलें कि जब से इमरान खान (Imran Khan) पाकिस्तान (Pakistan) की सत्ता में आए हैं. उन्होंने भारत के खिलाफ हर जगह प्रोपेगेंडा करने का अभियान छेड़ रखा है. उन्होंने यूएन, ओआईसी से लेकर हरेक अंतरराष्ट्रीय मंच पर कश्मीर का मुद्दा उठाकर इस मामले में हस्तक्षेप करने की मांग कर रखी है. हालांकि भारत के बढ़ते प्रभाव की वजह से उसे कहीं से भी कोई पॉजिटिव रिस्पांस नहीं मिला. जिसके चलते इमरान लगातार हताश रहे हैं. ऐसे में उनके मुंह से दुश्मन देश भारत की तारीफ सुनकर काफी लोग अचरज जता रहे हैं.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER