Entertainment / पाकिस्तानी फिल्ममेकर्स से बोले इमरान खान- बॉलीवुड की नकल न करें, फैलेगी अश्लीलता

Zoom News : Jun 28, 2021, 01:11 PM
पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने अपने देश के फिल्ममेकर्स से अपील की है कि वे बॉलीवुड को कॉपी न करके अपना कॉन्टेंट बनाएं। उन्होंने इस्लामाबाद में एक शॉर्ट फिल्म फेस्टिवल के दौरान ये बात कही। बता दें कि बॉलीवुड फिल्मों पर कई पाकिस्तानी ड्रामा और फिल्में बन चुके हैं। पाकिस्तान के लोग बॉलीवुड ऐक्टर्स और फिल्मों को काफी पसंद करते हैं।

न करें पहले वाली गलती

इमरान खान ने इवेंट के दौरान कहा कि धड़ाधड़ बॉलीवुड की नकल करने के बजाय ओरिजिनल कॉन्टेंट बनाएं। उन्होंने कहा कि पहले बॉलीवुड से प्रभावित होकर पाकिस्तानी फिल्म इंडस्ट्री गलतियां कर चुकी है। इसका नतीजा ये हुआ कि दूसरे देश को कॉपी करना यहां का कल्चर बन गया है। 

कॉपी की नहीं है वैल्यू

Dawn न्यूजपेपर की रिपोर्ट के मुताबिक, इमरान ने कहा, मैं यंग फिल्ममेकर्स से अपने दुनियाभर के अनुभव से ये बात कहना चाहता हूं कि सिर्फ ओरिजिनल बिकता है। कॉपी की कोई कद्र नहीं होती। उन्होंने ओरेजिनल कॉन्टेंट की अहमियत को बताया और पाकिस्तानी फिल्म इंडस्ट्री से गुजारिश की कि नए तरीके से सोचना शुरू करें। उन्होंने ये भी कहा कि अश्लीलता हॉलीवुड से आई, बॉलीवुड में पहुंची और ये सब यहां भी प्रमोट किया जा रहा है।

कहा- असफलता से न डरें

इमरान खान ने कहा कि पाकिस्तान में हॉलीवुड और बॉलीवुड कल्चर के प्रभाव से लोकल कॉन्टेंट नहीं देखते। उन्होंने यंग फिल्ममेकर से कहा कि इन सबको ध्यान में रखते हुए ओरिजनल कॉन्टेंट बनाएं और असफलता से न डरें। उन्होंने कहा कि जो फेल होने से डरता है, वह कभी नहीं जीत पाता। बता दें कि इंडियन ऐक्टर्स शाहरुख खान और सलमान खान की पाकिस्तान में जबरदस्त फैन फॉलोइंग हैं। बॉलीवुड फिल्मों की वहां जबरदस्त व्यूअरशिप है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER