Pakistan / इमरान खान की मंत्री ने फ्रांस पर लगाया झूठा आरोप, जानिए क्या है मामला

Zoom News : Nov 22, 2020, 08:59 PM
Pakistan: पाकिस्तान की इमरान खान सरकार के और मंत्री फेक न्यूज को लेकर चर्चा में हैं। इस बार इमरान की मंत्री शिरीन मजारी ने फ्रांस को लेकर एक खबर शेयर की। इसके बाद फ्रांस की तरफ से जवाब आ गया। पाकिस्तान स्थित फ्रांस दूतावास ने इसे फेक न्यूज बता दिया।

दरअसल, पाकिस्तान की सरकार में मंत्री शिरीन मजारी ने एक आर्टिकल शेयर करते हुए ट्विटर पर लिखा, 'मैक्रों मुस्लिमों के साथ वही कर रहे हैं जो नाजियों ने यहूदियों के साथ किया था। मुस्लिम बच्चों को आईडी नंबर दिए जाएंगे जैसे यहूदियों को पहचान के लिए पीला सितारा पहनने के लिए मजबूर किया जाता था'।

इसके बाद इसी ट्वीट पर पाकिस्तान में फ्रांस के दूतावास ने रिप्लाई करते हुए लिखा, 'फर्जी न्यूज और झूठा आरोप'। 

क्या है मामला: फ्रांस में एक नया विधेयक लाया गया है। इस नए विधेयक में होम-स्कूलिंग पर प्रतिबंध लगाए गए हैं। हर बच्चे को एक आइडेंटिफिकेशन नंबर दिया जाएगा जिससे यह सुनिश्चित किया जा सके कि बच्चे स्कूल जा रहे हैं। नियमों का उल्लंघन करने वाले पैरंट्स को 6 महीने तक की जेल या जुर्माना भरना पड़ सकता है। पाकिस्तान की सरकार में मंत्री शिरीन मजारी ने जो खबर शेयर की थी उसके मुताबिक सिर्फ मुस्लिम परिवारों पर ये नियम लागू हुए हैं।

बता दें कि पिछले कुछ समय फ्रांस के राष्ट्रपति इम्मैन्युअल मैक्रों मुस्लिम देशों के निशाने पर हैं। मैक्रों फ्रांस में 'इस्लामिक अलगाववाद' को संकट बताते आए हैं और इसके लिए कानून लाने की तैयारी में भी हैं।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER