देश / दुबई में करोड़ों रुपये की नौकरी छोड़कर युवक ने किया संत बनने का फैसला, करेगा घर का त्याग

Zoom News : Jan 12, 2021, 09:02 AM
Guj: आमतौर पर लोग विदेश में लाखों और करोड़ों रुपये की नौकरी का सपना देखते हैं, लेकिन गुजरात के एक युवा ने इसे त्यागने और वैराग्य का रास्ता अपनाने का फैसला किया है। मध्य प्रदेश के शिवपुरी में रहने वाले हितेश भाई खोना ने दुबई में करोड़ों रुपए की नौकरी छोड़कर संत बनने का फैसला किया है। हितेश भाई को खोने के बाद अब अपनी नौकरी छोड़कर जैन संत बनने की तैयारी कर रहे हैं और 14 जनवरी को दीक्षा लेने के बाद, वह एक कठिन यात्रा पर जाएंगे। इस दिन, हितेश के माता-पिता चंपाबेन और भागचंद अपने बेटे को जैन संत आदर्श महाराज को सौंप देंगे।

दुबई में कर सलाहकार के रूप में काम करने वाले हितेश ने कहा कि अपने बड़े भाई की शादी में समय लगने और माता-पिता के लिए घर बनाने के कारण उन्हें यह फैसला लेने में देरी हुई। उन्होंने बताया कि वह बहुत पहले एक शांत जीवन अपनाना चाहते थे।

हितेश ने कहा कि जब वह 12 वीं कक्षा में थे, तो वे एक बार आचार्य नवरत्न सागर से मिले, जिसके बाद शांत जीवन के प्रति उनका आकर्षण बढ़ गया। वहाँ से उन्हें जैन ग्रंथों का अध्ययन करने की प्रेरणा मिली, जिसके बाद उनका रुझान बढ़ा।

14 जनवरी को हितेश अपने गुरु से दीक्षा लेंगे, जिसके बाद उन्हें एक भव्य समारोह में संत के रूप में सजाया जाएगा। हितेश मूल रूप से अहमदाबाद का रहने वाला है। बीकॉम पूरा करने के बाद, उन्होंने मुंबई में कुछ समय के लिए कर सलाहकार के रूप में काम किया, जिसके बाद वह दुबई चले गए।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER