रांची / झारखंड में युवक के पेट में दर्द होने पर डॉक्टर ने लिखा प्रेग्नेंसी टेस्ट, जानें क्या है पूरा मामला

Live Hindustan : Oct 15, 2019, 07:13 AM
रांची | झारखंड में डॉक्टर द्वारा दो लोगों का प्रेग्नेंसी टेस्ट लिखे जाने का अजीबोगरीब मामला सामने आया है। सिमरिया प्रखंड के चोरबोरा गांव के रहने वाले दो लोगों के पेट में दर्द हुआ तो परिजन उन्हें स्थानीय सरकारी अस्पताल लेकर पहुंचे। उस समय ड्यूटी पर मौजूद डॉक्टर मुकेश ने दोनों को देखा और पर्ची पर कुछ टेस्ट लिख दिए। 

जब दोनों टेस्ट कराने लिए एक निजी पैथोलॉजी लैब पहुंचे तो टेस्ट करने वाला डॉक्टर ने अस्पताल की पर्ची देखकर जांच करने से इनकार कर दिया। उसने बताया कि मैं बाकी जांच तो कर दूंगा लेकिन एक जांच नहीं कर सकता क्योंकि डॉक्टर ने तुम्हारी पर्ची पर एएनसी टेस्ट के बारे में लिखा है। एएनसी टेस्ट प्रेगनेंसी के लिए किया जाता है।  

यह सुनकर दोनों मरीज हैरान रह गए। दोनों युवकों ने वरिष्ठ डॉक्टर अरुण कुमार पासवान से मामले की शिकायत की। चतरा जिले के सिविल सर्जन डॉक्टर पासवान ने बताया कि इस शिकायत के आधार पर जांच बैठा दी गई है। वहीं आरोपी डॉक्टर मुकेश कुमार ने सभी आरोपों को खारिज किया है। 

आरोपी डॉक्टर ने कहा कि ऐसा बिल्कुल भी नहीं हो सकता। ये मुझे बदनाम करने की साजिश है। किसी ने ओवर राइटिंग कर ऐसा किया है। बताया जा रहा है कि ये पूरा मामला एक अक्तूबर का है लेकिन सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद ये प्रकाश में आया। 

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER