देश / कोलकाता में PM मोदी ने कहा- लोकसभा में TMC हाफ, इस बार पूरी तरह से होगी साफ, जाने 10 खास बातें

Zoom News : Mar 07, 2021, 04:50 PM
कोलकाता। पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव 2021 में भाजपा को मजबूत करने के लिए, आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (पीएम नरेंद्र मोदी) कोलकाता के ब्रिगेड मैदान में एक विशाल रैली को संबोधित कर रहे हैं। ब्रिगेड ग्राउंड में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए, पीएम मोदी ने राज्य के मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस अध्यक्ष ममता बनर्जी पर जमकर निशाना साधा। पीएम मोदी ने बंगाल के लोगों को नमस्ते कहकर अपने संबोधन की शुरुआत की।

पीएम मोदी ने कहा, 'बंगाल ने बदलाव के लिए ममता दीदी पर भरोसा किया था लेकिन दीदी और उनके कैडर ने आप के इस भरोसे को तोड़ दिया। अपने सपनों को कुचल दिया इन लोगों ने बंगाल को अपमानित किया। यहां बहन-बेटियों को प्रताड़ित किया जाता था। लेकिन ये लोग बंगाल के लोगों की आत्माओं को कभी नहीं तोड़ सकते थे। पीएम मोदी ने कहा कि इस बार आपको एक मजबूत छाप बनानी है, टीएमसी को साफ करने के इरादे से आगे बढ़ना है।

आइए जानते हैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संबोधन की 10 खास बातें ...

नरेंद्र मोदी ने कहा, आज जब भारत अपनी आजादी के 75 साल में प्रवेश कर रहा है, बंगाल एक नई ऊर्जा, एक नए संकल्प के साथ आगे बढ़ेगा। देश की तरह, अगले 25 साल बंगाल के विकास के लिए बहुत महत्वपूर्ण हैं। इन 25 वर्षों की शुरुआत का पहला पड़ाव, ये विधानसभा चुनाव हैं।

पीएम मोदी ने कहा, बंगाल में बंदरगाह से लेकर चाय तक, पर्यटन से लेकर माछ से लेकर भात तक। पश्चिम बंगाल की मिट्टी और समुद्र में सब कुछ है जो जीवन को बेहतर बनाने के लिए आवश्यक है। यहां पारदर्शी व्यवस्था को कड़ा किया जाएगा और कौशल विकास के लिए केंद्र सरकार की योजनाओं को यहां लागू किया जाएगा।

प्रधानमंत्री ने कहा, हमारा लक्ष्य सिर्फ पश्चिम बंगाल में सत्ता परिवर्तन नहीं है, हम बंगाल की राजनीति को विकास केंद्रित राजनीति की ओर ले जाना चाहते हैं। कई साल हो गए, अब मैं किसी को बंगाल को बर्बाद करने का मौका नहीं देना चाहूंगा। बंगाल के लोगों को यह भी याद रखना होगा कि उनके साथ लगातार किस तरह का धोखा हुआ है।

उन्होंने कहा, मैं आश्वासन देने आया हूं कि आपके लिए, इस जगह के युवाओं के लिए, हम यहां किसानों, उद्यमियों, बहनों और बेटियों के विकास के लिए 24 घंटे कड़ी मेहनत करेंगे। हमें किसी कड़ी मेहनत की कमी नहीं होगी।

ममता बनर्जी पर निशाना साधते हुए, प्रधान मंत्री मोदी ने अपने संबोधन में कहा कि दीदी, आज पश्चिम बंगाल के युवा, यहाँ के बेटे और बेटियाँ आपसे एक ही सवाल पूछ रहे हैं। उन्होंने आपको दीदी की भूमिका में चुना। लेकिन आपने अपने आप को एक एकल भतीजे की चाची तक सीमित क्यों रखा?

नरेंद्र मोदी ने कहा कि मुझे गुस्से में क्या कहा जा रहा है। कभी रावण, कभी राक्षस, कभी गुंडा ... दीदी ... इतना गुस्सा क्यों? यदि आज बंगाल में कमल खिल रहा है, तो इसका कारण वही कीचड़ है जो आपकी पार्टी ने आपकी सरकार द्वारा यहां फैलाया था।

पीएम मोदी ने कहा कि क्या गरीबों की देखभाल करना और उनकी सेवा करना हमारा कर्तव्य नहीं है? या हम इस पर भी राजनीति करेंगे? लेकिन अफसोस कि टीएमसी सरकार यही कर रही है। यहां की सरकार उस पैसे का एक बड़ा हिस्सा खर्च नहीं कर पाई है जो केंद्र सरकार हर घर में पानी पहुंचाने के लिए भेज रही है।

उन्होंने कहा, 'बंगाल में डर और खौफ के पुराने दिन 2 मई से आगे नहीं बढ़ने वाले हैं। आप घर-घर जाएं, मैं सरकारी कर्मचारियों से भी बिना किसी दबाव के काम करने का आग्रह करूंगा। लोकतंत्र सर्वोपरि है। आप हर मतदाता को बताएंगे कि लोकसभा चुनाव में आपका मंत्र था - चुपचाप कमल छाप। इस बार आपको एक मजबूत छाप बनानी होगी, टीएमसी को साफ करने के इरादे से आगे बढ़ना होगा। ब्रिगेड मैदान फिर से बंगाल में लोकतंत्र स्थापित करने जा रहा है और आप इसके साक्षी बनेंगे।

नरेंद्र मोदी ने कहा कि मैं बंगाल के भाजपा कार्यकर्ताओं को भी बताऊंगा - मैं आपके तप, आपके त्याग और बलिदान के सामने सिर झुकाता हूं। हम हर भाजपा कार्यकर्ता, हर उस व्यक्ति के परिवार को न्याय दिलाने के लिए प्रतिबद्ध हैं, जिन्होंने पश्चिम बंगाल में अन्याय किया है।

पीएम मोदी की रैली से पहले मिथुन चक्रवर्ती ने भाजपा की सदस्यता ग्रहण की। अपने संबोधन के दौरान पीएम ने कहा, मिथुन चक्रवर्ती भी आज हमारे बीच हैं। उनकी जीवनी संघर्ष और सफलता के उदाहरणों से भरी है। लोकनाथ बाबा के आशीर्वाद से वह अपनी सफलता का पुण्य आम लोगों को दे रहे हैं। आज, ब्रिगेड ग्राउंड में अपने लोगों की इस विनम्रता को सुनने के बाद, किसी को कोई संदेह नहीं होगा।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER