देश / राहुल गांधी के जवाब में BJP का ऐसा ट्वीट, चंद मिनट में करना पड़ा डिलीट

AajTak : May 03, 2020, 07:35 AM
नई दिल्ली | राजनीतिक पार्टियां अक्सर अपनी विरोधी पार्टियों पर हमलावर रहती हैं। कोरोना वायरस के संक्रमण के दौर में भी राजनीतिक पार्टियां एक-दूसरे पर निशाना साधने में चूक नहीं रही हैं। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने आज आरोग्य सेतु ऐप पर सवाल उठाया तो बीजेपी ने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से राहुल गांधी के ट्वीट पर ऐसा जवाब दिया कि उसे चंद मिनटों में हटाना पड़ा।

दरअसल, केंद्र सरकार की ओर से कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई में आरोग्य सेतु ऐप को काफी अहम बताया जा रहा है। सरकार की ओर से लगातार लोगों से आरोग्य सेतु ऐप को डाउनलोड करने की अपील की जा रही है। इस बीच कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने ट्वीट करते हुए आरोग्य सेतु ऐप पर सवाल खड़े कर दिए और उन्होंने डेटा सुरक्षा और प्राइवेसी संबंधी चिंताएं जाहिर कीं।

राहुल गांधी के इस ट्वीट पर भारतीय जनता पार्टी के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से एक ट्वीट किया गया। इस ट्वीट को करते हुए सवाल किया गया, 'क्या कहते हैं?' साथ ही ट्वीट में एक फोटो भी पोस्ट की गई थी। हालांकि इस ट्वीट को कुछ ही मिनटों के बाद बीजेपी ने अपने ट्विटर हैंडल से हटा लिया। इस ट्वीट में एक पानी की टंकी के ऊपर एक जानवर है। टंकी पर कांग्रेस लिखा है।

आरोग्य सेतु ऐप पर राहुल का सवाल

राहुल गांधी ने आरोग्य सेतु ऐप पर सवाल उठाए हैं। राहुल गांधी ने कहा, 'आरोग्य सेतु ऐप एक जटिल निगरानी प्रणाली है, जो एक प्राइवेट ऑपरेटर के लिए आउटसोर्स है, जिसमें कोई संस्थागत निरीक्षण नहीं है। इससे गंभीर डेटा सुरक्षा और गोपनीयता संबंधी चिंताएं बढ़ती हैं।'

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER