IND vs WI / दूसरे मैच में राहुल नहीं ये प्लेयर लेगा ईशान की जगह, बनेगा रोहित का ओपनिंग पार्टनर

Zoom News : Feb 08, 2022, 05:57 PM
IND vs WI | रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की अगुवाई वाली भारतीय टीम ने वेस्टइंडीज (West Indies) के खिलाफ पहला वनडे मैच 6 विकेट से धमाकेदार अंदाज में जीता था. इसी के साथ भारत ने सीरीज में 1-0 की लीड ले ली है. इस मैच में टीम इंडिया (Team India) के गेंदबाजों ने कमाल का खेल दिखाया. वहीं, केएल राहुल (KL Rahul) निजी कारणों से पहले वनडे मैच में नहीं खेले थे. अब दूसरे वनडे मैच में वह वापसी करेंगे. ऐसे में ईशान किशन का भारतीय टीम से बाहर जाना तय है, लेकिन टीम इंडिया (Team India) के पास एक ऐसा बल्लेबाज मौजूद है, जो रोहित शर्मा के साथ ओपनिंग कर सकता है. 

ये खिलाड़ी कर सकता है ओपनिंग 

पहले वनडे मैच से पहले शिखर धवन (Shikhar Dhawan) सहित 4 खिलाड़ी कोरोना संक्रमित हो गए थे. तभी स्टार बल्लेबाज मयंक अग्रवाल को शामिल नहीं किया गया था, लेकिन रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने ओपनिंग करने के लिए ईशान किशन को चुना था. ईशान किशन (Ishan Kishan) उम्मीदों पर खरा नहीं उतर पाए और बिना कोई कमाल दिखाए सिर्फ 28 रन बनाकर आउट हो गए. भारतीय फैंस को उनसे बड़ी पारी की उम्मीद थी, लेकिन वह बुरी तरीके से फेल नजर आए. अब वेस्टइंडीज (West Indies) के खिलाफ दूसरे वनडे मैच में रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ओपनिंग के लिए मयंक अग्रवाल (Mayank Agarwal) को उतार सकते हैं. मयंक बहुत ही शानदार फॉर्म में चल रहे हैं. 

शानदार फॉर्म में चल रहा है ये खिलाड़ी 

मयंक अग्रवाल (Mayank Agarwal) शानदार फॉर्म में चल रहे हैं. वह हमेशा ही बड़ी पारी खेलने के लिए जाने जाते हैं. उन्होंने न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट मैच में तूफानी शतक लगाया था. रोहित शर्मा की गैरमौजूदी में इस स्टार प्लेयर ने साउथ अफ्रीका पर कमाल की बल्लेबाजी का नजारा पेश किया था. उनके पास ओपनिंग का अपार अनुभव है, जो टीम के काम आ सकता है. कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को उनसे दमदार शुरुआत की उम्मीद होगी. राहुल ने भारत के लिए 5 वनडे मैच खेले हैं. ऐसे में केएल राहुल (KL Rahul) को मिडिल ऑर्डर में उतारा जा सकता है. 

आईपीएल में दिखाया दम 

मयंक अग्रवाल (Mayank Agarwal) आईपीएल (IPL) में पंजाब किंग्स (Punjab Kings) की तरफ से खेलते हैं, उन्होंने अपनी खतरनाक बल्लेबाजी से सभी का दिल जीत लिया था. उनके शानदार खेल को देखते हुए पंजाब टीम ने उन्हें रिटेन किया है. वह पंजाब टीम के कप्तान बनने के सबसे बड़े दावेदार हैं. उन्होंने अपने दम पर पंजाब टीम को कई मैच जिताए हैं. मयंक अग्रवाल (Mayank Agarwal) ने आईपीएल में 100 से मैच खेलते हुए 2131 रन बनाए हैं. 

ईशान किशन ने किया निराश 

वेस्टइंडीज (West Indies) के खिलाफ पहले वनडे मैच में ईशान किशन (Ishan Kishan) सिर्फ 28 रन ही बना सके. उन्होंने बहुत ही धीमी बल्लेबाजी की, जिससे उनकी आलोचना हो रही है. ईशान किशन का यह तीसरा वनडे मैच था. ईशान किशन ने पहले वनडे मैच में हॉफ सेंचुरी लगाकर शुरुआत की थी, उसके बाद उन्हें ज्यादा मौके नहीं मिले. शिखर धवन के कोरोना पॉजिटिव होने की वजह से उनके ओपनिंग का मौका मिला था, लेकिन वो इसमें बिल्कुल विफल रहे थे. 

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER