IND vs AUS / ऑस्ट्रेलिया में इतिहास रचने से विराट कोहली कुछ कदम दूर, ऐसा करते ही तोड़ेंगे सचिन का रिकॉर्ड

Zoom News : Nov 25, 2020, 09:59 PM
India vs Australia: भारत व ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का मुकाबला 27 नवंबर से शुरू होगा। इस वनडे सीरीज में टीम इंडिया के ओपनर बल्लेबाज रोहित शर्मा नहीं खेलेंगे और ऐसे में भारतीय क्रिकेट टीम की बल्लेबाजी विराट कोहली के इर्द-गिर्द घूमेगी। वैसे तो टीम इंडिया में अच्छे बल्लेबाजों की कमी नहीं है, लेकिन अगर भारत को वनडे सीरीज में जीत हासिल करनी है तो विराट के बल्ले का चलना बेहद जरूरी है। 

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज में कप्तान विराट कोहली के पास इतिहास रचने का अच्छा मौका है। दरअसल विराट कोहली ने इस टीम के खिलाफ वनडे मैचों में अब तक कुल 8 शतक लगाए हैं। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे में सबसे ज्यादा शतक लगाने का रिकॉर्ड सचिन तेंदुलकर के नाम पर है। सचिन ने इस टीम के खिलाफ कुल 9 शतक लगाए थे। विराट अगर इस सीरीज में एक शतक और लगा लेते हैं तो वो सचिन की बराबरी पर पहुंच जाएंगे, जबकि दो शतक लगाते ही वो ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज में भारत की तरफ से सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले बल्लेबाज बन जाएंगे। 

सचिन ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले 71 वनडे में 9 शतक लगाए थे जबकि विराट ने इस टीम के खिलाफ अब तक 40 वनडे मैचों में कुल 8 शतक लगाए हैं। रोहित शर्मा ने भी कंगारू टीम के खिलाफ 40 मैचों में 8 शतक ही लगाए हैं, लेकिन वो इस वनडे सीरीज का हिस्सा नहीं है ऐसे में विराट के पास सचिन के रिकॉर्ड को तोड़ने का शानदार मौका है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वीवीएस लक्ष्मण और शिखर धवन ने भी चार-चार शतक लगाए हैं। वहीं ऑस्ट्रेलिया की तरफ से भारत के खिलाफ वनडे में सबसे ज्यादा शतक लगाने का रिकॉर्ड रिकी पोंटिंग के नाम पर है। पोंटिंग ने भारत के खिलाफ 59 मैचों में 6 शतक लगाए थे। 


SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER