IND vs ENG / इंग्लैंड के खिलाफ इन 11 खिलाड़ियों के साथ उतर सकती है टीम इंडिया, जानिए

Zoom News : Feb 04, 2021, 02:07 PM
IND vs ENG | ऑस्ट्रेलिया के ब्रिस्बेन में आखिरी टेस्ट मैच जीतकर सीरीज अपने नाम करने वाली टीम इंडिया एक नई श्रृंखला के लिए तैयार है। हालांकि इस बार टीम के लिए सब कुछ नया होगा, जैसा की खुद उप-कप्तान अजिंक्य रहाणे कह चुके हैं कि ऑस्ट्रेलिया में जीत अब पुरानी बात हो गई है और अब हमें इंग्लैंड जैसी मजबूत टीम का सामना करना है। 

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज खासकर ब्रिस्बेन टेस्ट में भारतीय टीम के पास जहां प्लेइंग इलेवन के लिए कम विकल्प मौजूद थे तो वहीं चेन्नई में इंग्लैंड के खिलाफ होने वाले पहले टेस्ट मैच के लिए टीम के पास कई विकल्प हैं। पांच फरवरी से शुरू होने वाले टेस्ट मैच में भारतीय टीम के लिए ऑस्ट्रेलिया की तुलना में यहां की परिस्थितियां बिल्कुल अलग होंगी और यही वजह है कि उसे अंतिम एकादश चुनने में थोड़ी दिक्कत हो सकती है। ऐसे में आइए हम भी एक नजर डालते हैं और समझते हैं कि खिलाड़ियो को मैदान में उतारा जा सकता है।

सलामी बल्लेबाजी में टीम में शायद ही कोई बदलाव हो और एक बार फिर से रोहित शर्मा और शुभमन गिल की जोड़ी पारी की शुरुआत करते दिखे। वहीं मध्यक्रम में कप्तान विराट कोहली, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे का खेलना भी तय है।

चेन्नई की पिच स्पिनर को मदद करती है और गेंद यहां काफी घूमती है तो इसे ध्यान में रखते हुए ऋषभ पंत की जगह ऋद्धिमान साहा को बतौर विकेटकीपर उतारा जा सकता है। बल्लेबाजी में भले ऋषभ पंत ज्यादा बेहतर हैं लेकिन विकेटकीपिंग में साहा ज्यादा दमदार हैं।

इनके अलावा स्पिन डिपार्टमेंट में अनुभवी स्पिनर रविचंद्रन अश्विन (अगर फिट रहे) तो की जगह पक्की है। वहीं अनुभव के आधार पर गेंदबाजी ऑलराउंडर अक्षर पटेल को वाशिंगटन सुंदर पर तवज्जो दी सकती है। उनके साथ ही कुलदीप यादव भी प्लेइंग इलेवन का हिस्सा बन सकते हैं। तेज गेंदबाजी में अनुभवी जसप्रीत बुमराह का खेलना जहां तय है तो वहीं फिट रहने पर इशांत शर्मा की भी जगह लगभग पक्की है।

बल्लेबाज: रोहित शर्मा, शुभमन गिल, विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे, चेतेश्वर पुजारा

ऑलराउंडर: अक्षर पटेल

विकेटकीपर: ऋद्धिमान साहा

गेंदबाज: जसप्रीत बुमराह, रविचंद्रन अश्विन, कुलदीप यादव, इशांत शर्मा

संभावित एकादश: 

रोहित शर्मा, शुभमन गिल, विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे, चेतेश्वर पुजारा, अक्षर पटेल, ऋद्धिमान साहा, जसप्रीत बुमराह, रविचंद्रन अश्विन, कुलदीप यादव, इशांत शर्मा

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER