IND vs ENG / मोटेरा स्टेडियम में पिंक बॉल टेस्ट देखने जा सकते है पीएम मोदी और अमित शाह

Zoom News : Feb 21, 2021, 01:53 PM
IND vs ENG: बीसीसीआई के अध्यक्ष सौरव गांगुली इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे टेस्ट मैच से पहले 23 तारीख को अहमदाबाद जा सकते हैं। भारत और इंग्लैंड के बीच अहमदाबाद के नए मोटेरा स्टेडियम में 24 तारीख से दिन-रात्रि का ये पिंक बॉल टेस्ट मैच खेला जाना है। इस टेस्ट मैच के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह को भी आमंत्रित किया गया है। ऐसी संभावना है कि, गांगुली 23 तारीख से लेकर 25 तारीख तक अहमदाबाद में ही रहेंगे। डेढ़ महीने पहले गांगुली दिल का 'हल्का' दौरा पड़ने के चलते अस्पताल में भर्ती हुए थे। इलाज के बाद वो पहली बार किसी सार्वजनिक कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे।

हर घरेलू सीरीज में होगा पिंक बॉल टेस्ट

भारतीय टीम के इस भूतपूर्व कप्तान ने इससे पहले हर घरेलू सीरीज में एक पिंक बॉल टेस्ट का आयोजन कराने की बात कही थी। उन्होंने कहा था, "हर घरेलू सीरीज में एक पिंक बॉल टेस्ट होना आवश्यक हैं। हर पीढ़ी कोई ना कोई बदलाव के दौर से गुजरती है। इस दौर में पिंक बॉल टेस्ट क्रिकेट में हुए मुख्य बदलावों में से एक है। इसकी खासियत ये है कि ये टेस्ट क्रिकेट को जीवंत बनाए रख सकता है। मुझे लगता है कि अहमदाबाद के नए स्टेडियम में हर किसी को शानदार नजारा देखने को मिलेगा।" गौरतलब है कि, इस मैच के लिए उपलब्ध सभी टिकट बिक चुके हैं।

जनवरी में पड़ा था दिल का हल्का दौरा 

गौरतलब है कि, गांगुली को जनवरी में दिल का ‘हल्का’ दौरा पड़ने के बाद कोलकाता के वुडलैंड्स हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था। उनके दिल की तीन धमनियों में अवरोध पाया गया था। इसके बाद एंजियोप्लास्टी करके स्टेंट लगाए गए थे। गांगुली अब पूरी तरह स्वस्थ हैं और एक बार फिर अपनी जिम्मेदारी संभालने के लिए तैयार हैं।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER