स्पोर्ट्स / Ind vs Wi: जीत के बाद ऋषभ पंत के मुरीद हुए कप्तान विराट कोहली, कही ये बड़ी बात

India TV : Aug 07, 2019, 02:47 PM

खेल डेस्क. वेस्टइंडीज दौरे पर टी20 सीरीज के आखिरी मैच में दीपक चहर की गेंदबाजी के बाद कप्तान विराट कोहली (59) और ऋषभ पंत (नाबाद 65) की शानदार पारियों के दम पर भारत ने तीसरे टी-20 मैच में वेस्टइंडीज को सात विकेट से हरा दिया। इस तरह तीन मैचों की सीरीज में वेस्टइंडीज का सूपड़ा साफ़ करने के बाद कप्तान विराट कोहली ने युवा बल्लेबाज ऋषभ पंत की ना सिर्फ जमकर तारीफ की बल्कि उन्हें भारत का भविष्य भी बता डाला।

मैच में पंत द्वारा खेली गई नाबाद 65 रनों की पारी के बाद कोहली ने कहा, "हम उन्हें(पंत) भविष्य के रूप में देख रहे हैं, उनके अंदर काफी प्रतिभा है। हम उन्हें खेलने के लिए पूरी आजादी दे रहे हैं, जिससे वो अपना नैचुरल गेम खेल सके।"

इसके बाद पंत के पिछले कई मैचों से लगातार गैरजिम्मेदाराना शॉट खेलकर अपना विकेट फेंकने के बारे में कप्तान विराट कोहली ने कहा, "वो(पंत) काफी पहले से इस तरह के मैच खेलते और उन्हें फिनिश करते आ रहे हैं। अन्तराष्ट्रीय क्रिकेट में आपकी लड़ाई बस दबाव से होती है। अगर वो ऐसे ही लगातार खेलते गए तो भारत के लिए काफी बड़े सितारे बन सकते हैं।"

टॉस जीतने के बाद गेंदबाजी चुनने वाली भारतीय टीम की तरफ से दीपक चाहर ने कहर बरपाती गेंदबाजी करते हुए 3 ओवर में 4 रन देकर 3 विकेट झटके, जिसके चलते उन्हें 'मैंन ऑफ़ द मैच' चुना गया।

ऐसे में इस गेंदबाज की तारीफ करते हुए कोहली ने कहा, "दीपक नई गेंद से बिलकुल भुवी की तरफ स्विंग कराते हैं। हालांकि भुवी के पास अनुभव ज्यादा है। स्विंग ही दीपक का सबसे बड़ा हथियार है, जो नई गेंद से उसे और घातक बनाता है।"

बता दें की अंतिम और सीरीज के तीसरे टी20 मैच में वेस्टइंडीज ने पहले खेलते हुए 146 रन बनाए थे। जिसके जवाब में खेलते उतरी भारतीय टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही शिखर धवन (3) का विकेट जल्दी खोना पड़ा, जिसके बाद राहुल भी थोड़ी देर में 20 रन बनाकर चलते बने। ऐसे में युवा बल्लेबाज ऋषभ पंत ने कप्तान विराट कोहली के साथ 106 रनों की साझेदारी कर टीम को जीत दिलाई। अब वेस्टइंडीज के खिलाफ 3 वनडे मैचों की सीरीज 8 अगस्त से शुरू होगी।