IND vs SL / भारत ने किया लगातार 12 मैच जीतने का कारनामा, तीसरे मैच में श्रीलंका को 6 विकेट से हराया

Zoom News : Feb 27, 2022, 10:30 PM
IND vs SL | भारत ने श्रीलंका को तीसरे और आखिरी टी-20 मैच में 6 विकेट से हराकर 3 मैचों की सीरीज में क्लीन स्वीप कर लिया है। टीम इंडिया के सामने 147 रन का टारगेट था, जिसे टीम ने एकतरफा अंदाज में 19 गेंद पहले 4 विकेट खोकर हासिल कर लिया। 3 मैचों में तीन फिफ्टी लगाने वाले श्रेयस अय्यर (69) टॉप स्कोरर रहे। भारत की इस फॉर्मेट में ये लगातार 12वीं जीत है।

इससे पहले टॉस जीतकर पहले खेलते हुए श्रीलंका ने 146/5 का स्कोर बनाया। एक समय टीम का स्कोर 60/5 था, जिसके बाद दासुन शनाका और चमिका करुणारत्ने ने नाबाद 86 रन जोड़कर टीम को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया। नाबाद 74 रन बनाने वाले कप्तान दासुन शनाका टॉप स्कोरर रहे। भारत की ओर से आवेश खान ने सबसे ज्यादा 2 विकेट चटकाए।

टीम इंडिया ने फिर दिखाया दम

टारगेट का पीछा करते हुए भारत की शुरुआत खराब रही और दूसरे ओवर में दुष्मंता चमीरा ने रोहित शर्मा (5) को आउट किया। आउट होने से पहले रोहित को एक जीवनदान मिला था। दूसरे विकेट के लिए संजू सैमसन और श्रेयस अय्यर ने पारी को संभालते हुए 28 गेंदों पर 45 रन जोड़े। नजरें जमा चुके सैमसन (18) रन बनाकर करुणारत्ने को अपना विकेट दे बैठे।

तीसरे विकेट के लिए अय्यर ने दीपक हुड्डा के सााथ मिलकर 38 रन जोड़े। लय में नजर आ रहे हुड्डा 16 गेंदों पर 21 रन बनाकर लाहिरु कुमारा की गेंद पर बोल्ड हुए। अगले ही ओवर में श्रेयस ने छक्का लगाकर सीरीज में लगातार तीसरी फिफ्टी पूरी की। वेंकटेश अय्यर (5) रन बनाकर कुमारा की गेंद पर आउट हुए।

दुष्मंता चमीरा ने T-20I में छठी बार रोहित को आउट किया।

इस सीरीज में रोहित शर्मा ने 3 पारियों में केवल 50 रन बनाए।

रोहित शर्मा बतौर T20I ओपनर 29वीं बार सिंगल डिजिट के स्कोर में आउट हुए।

श्रीलंका ने बनाया सम्मानजनक स्कोर

पहले बैटिंग करते हुए श्रीलंका की शुरुआत खराब रही और पहले ओवर की आखिरी गेंद पर मोहम्मद सिराज ने दनुष्का गुणथिलक (0) को बोल्ड कर दिया। अगले ही ओवर में आवेश खान ने पिछले मैच में फिफ्टी लगाने वाले पाथुम निसंका (1) को आउट किया। आवेश ने अपने अगले ही ओवर में चरिथ असलंका (4) का विकेट लेकर मेहमान टीम की कमर तोड़कर रख दी। असलंका का कैच विकेटकीपर संजू सैमसन ने पकड़ा।

प्लेइंग-XI में वापसी करने वाले रवि बिश्नोई ने जेनिथ लियानागे (9) को अपनी गूगली पर क्लीन बोल्ड किया। 5वें विकेट के लिए दासुन शनाका और दिनेश चंडीमल ने 21 गेंदों पर 31 रन जोड़कर टीम को पटरी पर लाने का काम किया, लेकिन तभी हर्षल पटेल ने चंडीमल (25) को आउट कर श्रीलंका की आधी टीम को पवेलियन भेज दिया।

60 रन पर 5 विकेट गंवाने के बाद छठे विकेट के लिए शनाका और करुणारत्ने ने 46 गेंदों पर नाबाद 86 रन जोड़े। कप्तान शनाका ने शानदार बैटिंग करते हुए 29 गेंदों पर अपनी फिफ्टी पूरी की और 74 रन बनाकर नाबाद लौटे। चमिका करुणारत्ने भी 19 गेंदों पर 12 रन बनाकर नाबाद लौटे।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER