Cricket / वॉर्न की वजह से भारत को मिला था ये सितारा, आज है रोहित की टीम का सबसे बड़ा मैच विनर

Zoom News : Mar 05, 2022, 09:47 PM
Cricket: भारतीय ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा ने शनिवार को अपना दूसरा टेस्ट शतक लगाया. इस दौरान कमेंटटर ने 2008 आईपीएल के पहले सीजन के दौरान महान लेग-स्पिन शेन वॉर्न द्वारा दिए गए 'रॉकस्टार' उपनाम का उल्लेख किया. वॉर्न 52 साल की उम्र में आकस्मिक निधन के एक दिन बाद, जडेजा ने करियर के सर्वश्रेष्ठ 175 रन बनाकर नाबाद रहे. जडेजा की विशाल पारी को देखे तो सब कुछ एक रॉकस्टार की तरह लग रहा था. जिस सहजता के साथ वह अपने अर्धशतक तक पहुंचे. उसके बाद, ऋषभ पंत, रविचंद्रन अश्विन और मोहम्मद शमी के साथ 100 रनों से भी अधिक की साझेदारी की, वॉर्न ने 2008 में कहा था कि जडेजा की दस्तक ने उनकी रॉकस्टार क्षमताओं को दिखाया था.

वॉर्न ने दिया था भारत को सितारा

थाईलैंड में वॉर्न के आकस्मिक निधन के बारे में दुनिया को पता चलने के बाद जडेजा ने शुक्रवार को ट्वीट किया, 'शेन वॉर्न के बारे में सुनकर बिल्कुल स्तब्ध हूं. हमारे खेल के एक शानदार लीडर थे. भगवान उनकी आत्मा को शांति दे और उनके प्रियजनों के प्रति मेरी संवेदनाएं.' ऑलराउंडर के पोस्ट का जवाब देते हुए ब्रॉडकास्टर हर्षा भोगले ने ट्विटर पर 2008 के आईपीएल के दौरान वॉर्न के साथ 'रॉकस्टार' की बातचीत को याद किया. उन्होंने कहा, 'वह तुमसे प्यार करते थे जड्डू. 2008 में डीवाई पाटिल स्टेडियम में समय याद रखें. उन्होंने आपको रॉकस्टार कहकर बुलाया था. हमने आपके बारे में एक से अधिक बार बात की और वह आपसे बहुत प्यार करते थे.'

जडेजा को करते थे प्यार

जडेजा ने जवाब दिया, 'हां हर्षा भाई, मुझे वह चैट अब भी याद है. वाकई दुखद खबर है.' शनिवार को, जब जडेजा थ्री-फिगर तक पहुंचे और अपना ट्रेडमार्क शॉट का जश्न मनाया तो, राजस्थान रॉयल्स ने भी जडेजा का बधाई दी. जिन्होंने वॉर्न के साथ मिलकर फ्रेंचाइजी को 2008 में आईपीएल के पहले सीजन में जीत दिलाई थी. 2017 में, स्पोर्टस्टार के हवाले से जडेजा ने वॉर्न के साथ अपने ब्रश और 2008 में उनके लिए 'रॉकस्टार' शब्द के बारे में बात की थी.

उन्होंने कहा, 'तब मुझे नहीं पता था कि रॉकस्टार का क्या मतलब है. जब मैं पहली बार शेन वार्न से मिला था. मुझे नहीं पता था कि टेस्ट क्रिकेट में वह इतने महान गेंदबाज हैं. वह मुझे 'रॉकस्टार' कहते थे, और मुझे आश्चर्य होता था कि मैं गाने नहीं गाता हूं, न ही मैं कुछ करता हूं, फिर वह क्यों बुला रहे हैं मुझे रॉकस्टार? उन्होंने आगे कहा, 'खैर, मैं केवल इतना कह सकता हूं कि मैं अपने खेल पर कड़ी मेहनत करता रहा और अपने खेल में सुधार करता रहा. कौशल, चाहे वह गेंदबाजी हो या बल्लेबाजी.'

ठोक दिए 175 रन

हालांकि जडेजा को वार्न द्वारा 'रॉकस्टार' दिए गए उपनाम को सही साबित करने में समय लगा और आखिरकार शनिवार की सुबह श्रीलंका के खिलाफ शानदार प्रदर्शन किया. जडेजा ने श्रीलंका के खिलाफ पहले टेस्ट के दूसरे दिन नाबाद 175 रनों की बेहतरीन पारी खेली.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER