IND vs SA / 458 रन और 17 विकेट; फिर भी ODI में नहीं मिला मौका, सेलेक्टर बोले...

Zoom News : Jan 01, 2022, 09:55 AM
IND vs SA | दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ होने वाली वनडे सीरीज के लिए टीम इंडिया (Indian Team for South Africa ODI Series) का ऐलान कर दिया गया है। केएल राहुल को वनडे टीम का कप्तान बनाया गया है। भारत को 19 जनवरी से साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज खेलना है। रोहित शर्मा चोट की वजह से वनडे सीरीज नहीं खेल पाएंगे। इससे पहले वो चोट की वजह से टेस्ट सीरीज भी नहीं खेल पाए थे। जहां रोहित चोट के कारण वनडे टीम का हिस्सा नहीं बन पाए तो वहीं, कुछ खिलाड़ी ऐसे भी रहे जो घरेलू क्रिकेट में शानदान प्रदर्शन के बावजूद वनडे टीम में अपनी जगह नहीं बना पाए। इनमें हिमाचल प्रदेश के कप्तान ऋषि धवन और तमिलनाडु के बल्लेबाज शाहरुख खान भी शामिल हैं। 

ऋषि और शाहरुख ने हाल ही में विजय हजारे ट्रॉफी में शानदार प्रदर्शन किया था। ऋषि ने जहां गेंद और बल्ले से कमाल का प्रदर्शन करते हुए अपनी टीम को पहली बार विजय हजारे ट्रॉफी जिताई, तो वहीं शाहरुख ने शानदार बल्लेबाजी के दम पर तमिलनाडु को फाइनल तक पहुंचाया था।

ऋषि ने ऑल राउंड प्रदर्शन के दम पर टीम को पहली बार विजय हजारे ट्रॉफी जिताई

ऋषि धवन ने ऑल राउंड प्रदर्शन के दम पर हिमाचल प्रदेश टीम को पहली बार विजय हजारे ट्रॉफी जिताई है। विजय हजारे ट्रॉफी के फाइनल में ऋषि धवन ने तमिलनाडु के खिलाफ 3 विकेट और 42 रन ठोक अपनी टीम को चैंपियन बनाया। उन्होंने टूर्नामेंट में 76.33 की औसत से 458 रन बनाए। साथ ही गेंदबाजी में भी कमाल का प्रदर्शन करते हुए 17 विकेट चटकाए। वह ऋतुराज गायकवाड़ के बाद टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज रहे। इसके बावजूद उन्हें वनडे टीम में शामिल नहीं किया गया है। 

शाहरुख ने फिनिशर की भूमिका निभाते हुए टीम को फाइनल तक पहुंचाया 

शाहरुख खान विजय हजारे ट्रॉफी में ज्यादातर फिनिशर की भूमिका में नजर आए। उन्होंने टूर्नामेंट में 186 के स्ट्राइक रेट से 253 रन बनाए। क्वार्टर फाइनल में उन्होंने कर्नाटक जैसी मजबूत टीम के खिलाफ 39 गेंदों में नाबाद 79 रन ठोक टीम को जीत दिलाई। हालांकि इसके बावजूद सेलेक्शन कमेटी ने उन्हें साउथ अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम में नहीं चुना। 

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER