Coronavirus India / भारत में पिछले 24 घंटे में दर्ज हुए 53,256 नए COVID-19 केस, 1,422 की मौत

Zoom News : Jun 21, 2021, 10:16 AM
Coronavirus India | भारत में कोरोना (Corona Cases) के मामले लगातार कम हो रहे हैं। पिछले 24 घंटे में 53,256 नए COVID-19 केस दर्ज हुए हैं तो वहीं 1,422 की मौत हुई है।बता दें कि योग दिवस के साथ ही आज से टीकाकरण का महाअभियान शुरू हो रहा है। सभी उम्र के लोगों को लगेगा मुफ़्त टीका लगेगा। कोविन पोर्टल पर पहले से रजिस्ट्रेशन भी ज़रूरी नहीं है, हालांकि प्राइवेट अस्पतालों में पैसा देना होगा।भारत में सक्रिय मामलों की संख्या घटकर 7,02,887  हो गई है।  वहीं एक दिन में 53,256 नए मामले सामने आए हैं, जो कि पिछले 88 दिनों  में सबसे कम हैं। अब तक कुल 2,88,44,199 लोग इस संक्रमण से ठीक हो चुके हैं। वहीं पिछले 24 घंटे में 78,190 मरीज इस संक्रमण से ठीक हुए हैं।

दिल्ली में आज से 50 फीसदी क्षमता के साथ खुलेंगे बार

दिल्ली में भी आज से 50 फीसदी क्षमता के साथ बार खुलेंगे। रेस्टोरेंट भी अब सुबह 8 बजे से रात 10 बजे तक कारोबार कर सकेंगे। पार्क में सैर और योग की भी इजाज़त मिल गई है। बता दें कि सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा था कि दिल्ली को धीरे-धीरे अनलॉक किया जाएगा।

देश में कोरोना संक्रमण के मामलों में कमी आने के साथ अनलॉक (UP Unlock) की प्रक्रिया धीरे-धीरे देश के हर राज्य में शुरू है। यूपी में भी दो महीने बाद आज से मॉल खुलेंगे। 50 फीसदी क्षमता के साथ रेस्तरां खोलने की भी इजाज़त मिल गई है, हालांकि सिनेमाघर, जिम और स्विमिंग पुल पर अभी ताला लटका रहेगा। इसके साथ ही वीकेंड को छोड़कर रात 9 बजे तक ये व्यावसायिक संस्थान खोले जा सकेंगे। अनलॉक की इस कवायद में पाबंदियां कम करने की कोशिश की जा रही है, लेकिन गाइडलाइन का पालन करने की शर्त लगाई गई है।

आंध्र प्रदेश में टीकाकरण अभियान में जबरदस्त तेजी

आंध्र प्रदेश में टीकाकरण अभियान में ज़बरदस्त तेज़ी आई है। पहले एक दिन में छह लाख टीके देने का रिकॉर्ड बना था। अब आंध्र प्रदेश ने एक दिन में 13 लाख से ज़्यादा टीके देने का रिकॉर्ड बनाया है। ये अभियान मुख्यमंत्री के निर्देश पर चलाया गया और स्वास्थ्य विभाग की टीम ने तेज़ी से टीकाकरण अभियान चलाया।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER