IND vs AUS / तीसरा टेस्ट ड्रॉ होने के बाद वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप अंकतालिका में क्या हुआ बदलाव, देखें...

Zoom News : Jan 11, 2021, 09:58 PM
IND vs AUS | ऑस्ट्रेलिया और भारत सोमवार को तीसरे टेस्ट मैच को ड्रॉ खेलने के बाद विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के शीर्ष दो स्थानों पर बने हुए हैं। भारतीय बल्लेबाजों ने चौथी पारी में धैर्य और जज्बे की शानदार मिसाल पेश करते हुए ऑस्ट्रेलिया को जीत से दूर रखा जिससे सीरीज अभी 1-1 से बराबर है। सीरीज का चौथा और आखिरी टेस्ट ब्रिसबेन में 15 जनवरी से खेला जाना है। भारतीय टीम इस मैच में शानदार प्रदर्शन के कारण डब्ल्यूटीसी अंक तालिका में तीसरे स्थान पर काबिज न्यूजीलैंड से थोड़े अंतर से आगे है।

भारत और न्यूजीलैंड के बीच 0.2 प्रतिशत का अंतर

आईसीसी ने ट्विटर पर लिखा, 'सिडनी में अविश्वसनीय रूप से प्रतिस्पर्धी मैच के बाद दोनों टीमें आईसीसी विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप तालिका में शीर्ष दो स्थानों पर बनीं हुई हैं। भारत और न्यूजीलैंड के बीच 0.2 प्रतिशत का अंतर है।'

इससे पहले वेस्टइंडीज और पाकिस्तान पर प्रभावशाली जीत के बाद न्यूजीलैंड की टीम आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में पहली बार नंबर एक पर पहुंची थी। सिडनी टेस्ट  के ड्रा होने पर भारत और ऑस्ट्रेलिया को 10-10 अंकों से संतोष करना पड़ा। इस 10 अंक से भारतीय टीम डब्ल्यूटीसी तालिका में 400 अंक का आंकड़ा छूने वाली पहली टीम बनी। भारत, तालिका में हालांकि ऑस्ट्रेलिया के बाद दूसरे स्थान पर हैं क्योंकि अब इसके स्थानों का आकलन जीतने के प्रतिशत के आधार पर होता है।'

ऋषभ पंत (97) और चेतेश्वर पुजारा (77) के पवेलियन लौटने के बाद भारतीय टीम मुश्किल में फंस गयी थी लेकिन हनुमा विहारी (161 गेंद में 23 रन) और रविचंद्रन अश्विन (128 गेंद में 39 रन) ने पांचवें दिन तीसरे सत्र में विकेट नहीं गिरने दिया और ऑस्ट्रेलिया को जीत से वंचित किया।

मांसपेशियों में खिंचाव के बाद भी विहारी ने अश्विन के साथ छठे विकेट के लिए 62 रन की अटूट साझेदारी की जो 42 ओवर से ज्यादा देर तक चली। जीत के लिए 407 रन का पीछा करने उतरी भारतीय टीम ने पांच विकेट पर 334 रन बनाकर मैच ड्रॉ कराया।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER