क्रिकेट / भारत-श्रीलंका टी20 पर बारिश का साया, जानिए मैच पर पड़ेगा क्या असर

News18 : Jan 10, 2020, 09:56 AM
पुणे। टीम इंडिया (Team India) ने श्रीलंका (Sri Lanka) के खिलाफ तीन मैचों की सीरीज में 1-0 से बढ़त बना ली है। सीरीज का पहला मैच गुवाहाटी में होना था, लेकिन बारिश के चलते इसे रद्द कर दिया गया। हालांकि इंदौर में हुए दूसरे टी20 मुकाबले में भारतीय टीम ने शानदार जीत दर्ज कर सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली। विराट कोहली (Virat Kohli) की अगुआई में टीम इंडिया ने ये मैच सात विकेट और 15 गेंद शेष रहते अपने नाम कर लिया। अब दोनों टीमों की भिड़ंत पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट संघ स्टेडियम में होगी। भारतीय टीम की नजरें जहां सीरीज कब्जाने पर होगी, वहीं श्रीलंकाई टीम हर हाल में सीरीज बराबर करना चाहेगी।

बादल छाए रहेंगे

ऐसे में जबकि गुवाहाटी में बारिश के चलते पहला टी20 नहीं हो सका था और इंदौर में भी बारिश की आशंका जताई गई थी तो अब सभी की नजरें इस बात पर टिकी हैं कि क्या पुणे में मौसम साफ रहेगा या इस मैच पर भी बारिश का कहर देखने को मिलेगा। पुणे में गुरुवार को मौसम साफ नहीं था और बादल मंडरा रहे थे। हालांकि बारिश से मैच का मजा किरकिरा होने की उम्मीद बेहद कम है, लेकिन आसमान में मंडराए बादलों के बाद बारिश का खतरा फिर भी बना ही हुआ है।

कैसी हाेगी पिच

महाराष्ट्र क्रिकेट संघ (Maharashtra Cricket Association) के अधिकारियों ने बताया है कि स्टेडियम की पिच बल्लेबाजों के मुफीद रहेगी। लेकिन गेंदबाजों को भी इस पिच पर पूरी तरह खारिज नहीं किया जा सकता। ऐसे में कुल मिलाकर गेंद और बल्ले का संतुलन बने रहने की उम्मीद है।

मुंबई मिरर के अनुसार, पुणे के मौसम के बारे में मौसम विभाग के अनुपम कश्यपी ने बताया, 'शुक्रवार को भी आसमान में बादल छाए रहेंगे, हालांकि बारिश का कोई अनुमान नहीं है। अधिकतक तापमान 29-30 डिग्री सेल्सियस रहेगा, जबकि निम्नतम तापमान 15-16 डिग्री रहने की उम्मीद है।'

14 जनवरी से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज

भारतीय टीम (Indian Team) श्रीलंका (Sri Lanka) के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज के बाद ऑस्ट्रेलिया (Australia) के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज भी खेलेगी। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ये सीरीज 14 जनवरी से शुरू होगी। दूसरा मैच 17 जनवरी और तीसरा मुकाबला 19 जनवरी को खेला जाएगा। इसके बाद टीम इंडिया न्यूजीलैंड के दौरे पर रवाना हो जाएगी, जहां उसे पांच टी20, तीन वनडे और दो टेस्ट मैचों की सीरीज खेलनी है। सीरीज का पहला टी20 24 जनवरी को खेला जाएगा।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER