IND vs SA / भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेली जानी वाली टी20 सीरीज रद्द

Zoom News : May 26, 2021, 10:17 AM
IND vs SA | भारत और साउथ अफ्रीका के बीच सितंबर में होने वाली टी20 सीरीज रद्द हो गई है। भारत को इंग्लैंड दौरे के बाद ये टी20 सीरीज खेलनी थी। टी20 वर्ल्डकप से पहले ये सीरीज काफी अहम मानी जा रही थी। लेकिन आईपीएल 2021 के बाकी मैच कराने की वजह से ये फैसला लिया गया है। गौरतलब है कि आईपीएल 14 के बायो बबल में कोरोना के केस सामने आने के बाद आईपीएल 2021 को स्थगित कर दिया था। इस बात की पूरी संभावनाएं हैं कि आईपीएल 2021 के बाकी मैच यूएई में खेले जाएंगे।

रिपोर्ट्स के मुताबिक बीसीसीआई आईपीएल 2021 के बाकी मैच सितंबर के तीसरे हफ्ते में कराएगी। तीन हफ्ते तक ये मैच खेले जाएंगे और 10 डबल हेडर होंगे।  बीसीसीआई के अधिकारी ने न्यूज एजेंसी पीटीआई से कहा कि भारत और साउथ अफ्रीका के बीच सीरीज आयोजित नहीं की जा सकती है। टी20 वर्ल्ड कप की तैयारी के लिए आईपीएल से बेहतर कुछ नहीं हो सकता है। टी20 वर्ल्ड कप आईपीएल 14 के पूरा होने के बाद एक हफ्ते या 10 दिनों के भीतर होगा। ऐसे में दक्षिण अफ्रीका के साथ सीरीज बाद में खेली जा सकती है।

सूत्र ने कहा कि इस बात की संभावना है कि भारत अगले साल की शुरुआत में दक्षिण अफ्रीका के दौरे पर अतिरिक्त मैच खेल सकता है। उन्होंने आगे कहा कि न्यूजीलैंड के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की घरेलू सीरीज को भी शिफ्ट किया जा सकता है। भारत को नवंबर में न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज खेलनी थी। अब टी20 वर्ल्ट कप समाप्त होने के आधार पर इसे आगे खिसकाया जा सकता है। 

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER