क्रिकेट / 3 टेस्ट व 3 वनडे के लिए द. अफ्रीका जाएगी भारतीय टीम, टी20I बाद में होगा: बीसीसीआई

Zoom News : Dec 04, 2021, 12:58 PM
क्रिकेट: कोरोना वायरस के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन के खतरे के बावजूद भारतीय क्रिकेट टीम इस महीने के आखिर में दक्षिण अफ्रीका का दौरा करेगी। तय कार्यक्रम के मुताबिक, भारत को दक्षिण अफ्रीका दौरे पर 17 दिसंबर से तीन टेस्ट, तीन वनडे और चार टी20 इंटरनेशनल मैचों की सीरीज खेलनी थी। लेकिन इस शेड्यूल में बदलाव हुआ है। नए शेड्यूल के अनुसार, भारतीय टीम दक्षिण अफ्रीका दौरे पर अब केवल तीन टेस्ट और तीन वनडे मैचों की ही सीरीज खेलेगी। टी20 सीरीज पर बाद में फैसला लिया जाएगा। बीसीसीआई सचिव जय शाह ने एनआई से बातचीत करते हुए कन्फर्म किया है टीम इंडिया दक्षिण दौरे पर जाएगी। उन्होंने कहा कि बीसीसीआई ने सीएसए को कन्फर्म ​कर दिया है भारतीय टीम साउथ अफ्रीका का दौरे करेगी।

बीसीसीआई सचिव जय शाह ने कहा कि टी20 सीरीज अब स्थगित कर दी गई है। शाह ने एएनआई से कहा, 'बीसीसीआई ने सीएसए को पुष्टि की है कि भारतीय टीम तीन टेस्ट और तीन वनडे मैचों के लिए दक्षिण अफ्रीका का दौरा करेगी। बाकी चार टी20 मैच बाद की तारीख में खेले जाएंगे।'

भारत ए टीम भी दक्षिण अफ्रीका में ही है और उसे वापिस नहीं बुलाया गया है। माना जा रहा है कि साउथ अफ्रीका दौरे पर सभी मैच बिना दर्शकों के ही खेले जाएंगे। जय शाह ने कहा कि टीम इंडिया दक्षिण दौरे पर जाएगी। उन्होंने कहा कि बीसीसीआई ने सीएसए को कन्फर्म ​कर दिया है भारतीय टीम साउथ अफ्रीका का दौरे करेगी। टीम इंडिया को न्यूजीलैंड के खिलाफ जारी जारी दो मैचों की टेस्ट सीरीज की समाप्ति के बाद नौ दिसंबर को जोहानिसबर्ग के लिए रवाना होना था। लेकिन अब इसमें भी देरी हो सकती है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER