IND vs AUS / मुश्किलों में फंसी टीम इंडिया, 8 विकेट शेष और जीत के लिए अभी भी चाहिए 309 रन

Zoom News : Jan 10, 2021, 02:40 PM
IND Vs AUS: भारत ने सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर खेले जा रहे तीसरे टेस्ट मैच के चौथे दिन का अंत होने तक 407 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए अपनी दूसरी पारी में दो विकेट के नुकसान पर 98 रन बना लिए हैं। वह आस्ट्रेलिया द्वारा रखे गए 407 रनों को हासिल करने से अभी 309 रन दूर है। दिन का खेल खत्म होने तक चेतेश्वर पुजारा 9 और कप्तान अजिंक्य रहाणे 4 रन बनाकर खेल रहे हैं।

आस्ट्रेलिया ने अपनी पहली पारी में 338 रन बनाए थे। भारत अपनी पहली पारी में 244 रन ही बना सकी थी। दूसरी पारी में आस्ट्रेलिया 94 रनों की बढ़त के साथ उतरी थी। मेजबान टीम ने दूसरी पारी छह विकेट के नुकसान पर 312 रनों पर घोषित कर भारत को मजबूत लक्ष्य दिया।

बड़े लक्ष्य का पीछा करते हुए शुभमन गिल और रोहित शर्मा ने टीम इंडिया को अच्छी शुरुआत दिलाई। भारत ने शुभमन गिल और रोहित शर्मा के विकेट खोए हैं। गिल ने 64 गेंदों पर 31 रन बनाए। रोहित ने 98 गेंदों का सामना करते पांच चौके और एक छक्के की मदद से 52 रन बनाए। इन दोनों खिलाड़ियों ने पहले विकेट के लिए 71 रन की पार्टनरशिप की। आस्ट्रेलिया के लिए जोश हेजलवुड और पैट कमिंस ने एक-एक विकेट लिए।

ग्रीन ने खेली शानदार पारी

ऑस्ट्रेलिया ने चौथे दिन लाबुशेन के 73, स्मिथ के 81 और ग्रीन के 84 रन की बदौलत 6 विकेट के नुकसान पर 312 रन बनाकर अपनी पारी घोषित की। ग्रीन ने अपनी पारी में चार छक्के भी लगाए। टीम इंडिया की ओर से दूसरी पारी में नवदीप सैनी और आर अश्विन ने दो-दो विकेट लिए।

नस्लीय टिप्पणी का शिकार हुए सिराज

मैच के चौथे दिन सिराज पर नस्लीय टिप्पणी होने की वजह से विवाद भी हुआ। सिराज की शिकायत के बाद अधिकारियों ने 6 दर्शकों को मैदान से बाहर भेज दिया। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने इस घटना के लिए माफी मांगी और मामले की जांच के आदेश दिए।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER