IND vs AUS / पिता के निधन मोहम्मद सिराज का पहला बयान, जानिए किसके कहने पर ऑस्ट्रेलिया में रुके, देखे VIDEO

Zoom News : Nov 23, 2020, 08:19 PM
IND vs AUS: दो महीने लंबे ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए टीम में चुने गए तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज ने कुछ दिन पहले ही अपने पिता को खोया है। अपने पिता के निधन के बावजूद सिराज इस समय ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ कड़ी सीरीज की तैयारी कर रहे हैं। सिराज के पिता मोहम्मद गौस का पिछले हफ्ते फेफड़ों से जुड़ी बीमारी के कारण हैदराबाद में निधन हो गया। वह 53 बरस के थे। भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) ने सिराज को स्वदेश वापस लौटने का विकल्प दिया था लेकिन इस तेज गेंदबाज ने नेशनल टीम की ओर से खेलने का फैसला किया। बीसीसीआई ने अब एक वीडियो शेयर किया है जिसमें उन्होंने बताया है कि आखिर किसके कहने पर उन्होंने ऑस्ट्रेलिया में ही रुकने का फैसला किया।

उन्होंने कहा कि मैं टीम के अपने साथियों का आभारी हूं कि उन्होंने इस मुश्किल समय में मेरा साथ दिया और हर चीज का ख्याल रखा। सिराज ने इस दौरान कहा कि उनकी मां ने भी उन्हें दौरे से वापसी नहीं लौटने की सलाह दी जिसकी शुरुआत 27 नवंबर से लिमिटेड ओवरों के मुकाबले के साथ होगी। उन्होंने कहा कि अम्मी ने कहा कि एक दिन सभी को जाना होता है। आज तुम्हारे पिता गए, कल मैं हो सकती हूं। वही करो जो तुम्हारे पिता चाहते थे। भारत के लिए खेलो। शायद वह शारीरिक रूप से मौजूद नहीं हो लेकिन मैं महसूस कर सकता हूं कि वह हमेशा मेरे साथ मौजूद हैं।    

26 साल के सिराज ने भारतीय टीम के ट्रेनिंग सेशन के दौरान कहा कि विराट भाई ने कहा कि मियां तनाव मत लो और मजबूत बनो। तुम्हारे पिता चाहते थे कि तुम भारत के लिए खेलो। इसलिए ऐसा करो और तनाव मत लो। उन्होंने कहा कि कप्तान ने मुझे कहा कि अगर इस स्थिति में तुम मजबूत बन पाए तो इससे तुम्हें मदद ही मिलेगी। ये भारतीय कप्तान के सकारात्मक शब्द थे और इन्हें सुनकर काफी अच्छा लगा। क्रिकेटर के रूप में सिराज के शुरुआती सालों में उनके पिता ऑटोरिक्शा चलाते थे और इस क्रिकेटर पर उनका काफी प्रभाव है। उन्होंने कहा कि यह मेरे लिए काफी बड़ा नुकसान है क्योंकि वह मेरे सबसे बड़े फैन थे। वह चाहते थे कि मैं अपने देश के लिए चमकूं और मैं अब उनके सपनों को साकार करना चाहता हूं।        

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER