IND vs ENG / गौतम गंभीर ने चुनी इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मैच की प्लेइंग XI, इन खिलाड़ियों को मिला मौका

Zoom News : Jan 28, 2021, 02:22 PM
IND vs ENG: भारत और इंग्लैंड के बीच चार मैचों की टेस्ट सीरीज का आगाज 5 फरवरी से चेन्नई में होना है। इस सीरीज के साथ ही भारत में कोविड-19 महामारी दौर में इंटरनैशनल क्रिकेट की वापसी हो रही है। सीरीज के पहले दोनों मैच चेन्नई में खेले जाने हैं और मैच खाली स्टेडियम में खेले जाएंगे। दोनों टीमें और इससे जुड़े सभी सदस्य बायो बबल में रहेंगे। बायो सिक्योर एन्वॉयरमेंट में खेली जाने वाली इस सीरीज के पहले मैच में टीम इंडिया का प्लेइंग इलेवन कैसा हो सकता है, इस पर पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर ने अपनी राय रखी है। गंभीर ने चेन्नई में खेले जाने वाले पहले टेस्ट मैच के लिए भारत का प्लेइंग XI चुना है।

इस सीरीज के साथ टीम इंडिया में कप्तान विराट कोहली की वापसी हो रही है, जो ऑस्ट्रेलिया दौरे के दौरान पहले टेस्ट मैच के बाद पैटरनिटी लीव पर स्वदेश लौट गए थे। विराट भी चेन्नई पहुंच चुके हैं और छह दिन के कड़े क्वारंटाइन पीरियड से गुजर रहे हैं। गंभीर ने पारी के आगाज की जिम्मेदारी रोहित शर्मा और शुभमन गिल को दी है। गिल ने ऑस्ट्रेलिया दौरे पर टेस्ट डेब्यू किया था और अपने प्रदर्शन से काफी प्रभावित किया था। रोहित ऑस्ट्रेलिया दौरे पर फेल रहे थे, लेकिन भारतीय सरजमीं पर टेस्ट क्रिकेट में सलामी बल्लेबाज के तौर पर उनका रिकॉर्ड शानदार है।

पहले दो टेस्ट के लिए टीम इंडियाः विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे (उप-कप्तान), रोहित शर्मा, चेतेश्वर पुजारा, शुभमन गिल, मयंक अग्रवाल, हार्दिक पांड्या, वॉशिंगटन सुंदर, रविचंद्रन अश्विन, अक्षर पटेल, ऋषभ पंत, ऋद्धिमान साहा, केएल राहुल, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, ईशांत शर्मा, मोहम्मद सिराज, शार्दुल ठाकुर।

पहले टेस्ट के लिए गौतम गंभीर का प्लेइंग XI: रोहित शर्मा, शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे, ऋषभ पंत, अक्षर पटेल, रवि अश्विन, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER