IND vs ENG / भारत को लगा बड़ा झटका फील्डिंग करने नहीं उतरे चेतेश्वर पुजारा, जानिए क्या है वजह

Zoom News : Feb 14, 2021, 12:53 PM
IND vs ENG | चेन्नई के एमए चिदंबरम मैदान पर भारत के खिलाफ इंग्लैंड की पहली पारी शुरू हो गई है। टीम की शुरुआत काफी खराब रही और टीम ने 16 रन तक आते-आते अपने दोनों सलामी बल्लेबाजों रोरी बर्न्स और डोमिनिक सिब्ली के विकेट गंवा दिए। भारत की तरफ से अब तक आर अश्विन और तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा ने एक-एक विकेट लिया है। इंग्लैंड की पारी शुरू होते ही भारत की चिंता बढ़ गई, क्योंकि इस दौरान टीम के भरोसेमंद बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा फील्डिंग करने नहीं उतरे।

टीम मैनेजमेंट ने यह फैसला उनकी चोट की वजह से किया, क्योंकि इस टेस्ट की पहली पारी में बल्लेबाजी के दौरान एक गेंद उनकी सीधे हाथ पर लगी था, जिसकी वजह से उनको अभी भी हल्का सा दर्द हो रहा था। हालांकि अच्छी बात यह है कि चोट इतनी सीरियस नहीं है। पुजारा ने इस मैच में 58 गेंदों पर 21 रन बनाए। उन्होंने शुभमन गिल के जीरो पर आउट होने के बाद पहली पारी के शतकवीर रोहित शर्मा के साथ दूसरे विकेट के लिए 85 रनों की महत्वपूर्ण साझेदारी की। पुजारा जैक लीच की गेंद पर बेन स्टोक्स को कैच थमाकर आउट हुए।

भारत ने मैच के दूसरे दिन छह विकेट पर 300 रन से आगे खेलना शुरू किया और जल्द ही अपने बाकी बचे चार विकेट गंवा दिए। विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत 58 रन बनाकर नाबाद रहे। उनके अलावा टीम के उपकप्तान अजिंक्य रहाणे ने 58, जबकि रोहित शर्मा ने 161 रन बनाए। इंग्लैंड की ओर से मोईन अली ने सर्वाधिक चार विकेट अपने नाम किए। उनके अलावा तेज गेंदबाज ओली स्टोन ने तीन और जैक लीच ने दो विकेट लिए। एक विकेट पार्ट टाइम स्पिनर और कप्तान जो रूट को भी मिला।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER